पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:राम बारात नहीं निकलेगी, वर वधू घर में ही लेंगे सात फेरे

इटारसी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वर-वधू अपने घर में ही सात फेरे लेंगे

इस साल श्रीराम विवाह महोत्सव में शामिल होने वाले वर-वधू अपने घर में ही सात फेरे लेंगे। द्वारिकाधीश मंदिर से राम बारात नहीं निकलेगी। न ही रामलीला होगी। एक मंडप में सामूहिक विवाह भी नहीं होगा।

तीन दिनों तक पुरानी इटारसी के देवल मंदिर में ही मंडप सजेगा और राम विवाह महोत्सव की रस्में होंगी। इस वर्ष 17, 18 एवं 19 दिसंबर को होने वाले श्रीराम विवाह महोत्सव पर कोरोना की गाइड लाइन का असर है। रविवार को देवल मंदिर काली समिति की बैठक में राम बारात नहीं निकालने का निर्णय लिया गया।

देवल मंदिर परिसर में 36 साल में दो हजार से ज्यादा परिवारों की बेटियों के हाथ पीले हुए हैं। हर साल यहां होने वाला श्रीराम विवाह उत्सव सिर्फ धार्मिक उत्सव नहीं होता बल्कि एक ही मंडप में कन्याओं की निशुल्क शादियां धूमधाम से होती है। कन्या के परिवार पर कोई आर्थिक बोझ नहीं आता। न ही वर पक्ष की फिजूलखर्ची होती है। देवल मंदिर काली समिति जन सहयोग से नव युगल को कपड़े,जेवर व गृहस्थी का सामान देती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें