पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिटी टैलेंट:इटारसी के युवाओं ने बनाई 73 मिनट की फिल्म ‘घर पे बताओ’, 5 साल से रिलेशनशिप में रहे कपल की कहानी

इटारसीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुंबई के माथेरान हिल स्टेशन पर फिल्म की शूटिंग
  • दावा- एक भी रीटेक नहीं लिया गया, न एडिटिंग की गई

मुंबई के पास माथेरान हिल स्टेशन पर 73 मिनट की फिल्म घर पे बताओ इटारसी के दो युवाओं ने बनाई है। इससे पहले भी उनकी बनाई मराठी फिल्म भाषाइटली के फिल्म फेस्टिवल में नॉमिनेट हो चुकी है। इटारसी निवासी फिल्म के डायरेक्टर नेशू सलूजा और प्रोड्यूसर अंकुश राय के मुताबिक फिल्म में एक टेक में बनाई गई है।

सलूजा ने कहा जब तक फिल्म खत्म नहीं हुई। 73 मिनट कैमरा चलता रहा एक बार भी कट नहीं हुआ ना ही कोई रीटेक। इसमें एडिटिंग बिल्कुल नहीं है। माथेरान हिल स्टेशन पर तीन-चार किलोमीटर के दायरे में कैरेक्टर घूमते रहते हैं। इसी बीच दो गाने भी आ जाते हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक की जगह रियल एंबियंस का उपयोग किया गया है।

दो घंटे की रिहर्सल

कलाकारों ने शूटिंग करने से पहले दो माह रिहर्सल की। टेक्निकल प्रॉब्लम सामने आई तो जुगाड़ से कैमरे के उपकरण बनाए और अतिरिक्त बैटरी यूज की। इसके पहले हमने बिना रीटेक के सिर्फ 7 मिनट की मराठी फिल्म भाषा बनाई थी जो इटली के फिल्म फेस्टिवल में गई थी।

इसके पहले बनाई थी भाषा

इटारसी के नेशू और अंकुश की टीम चार साल से शार्ट फिल्में बना रहे हैं। इनकी फिल्म भाषा 6 मिनट 56 सेकंड की मराठी शॉर्ट फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी। वहीं 30 मिनट 19 सेकंड की साइलेंट शॉर्ट फिल्म रिवर टू रिवर फ्लोरेंस फिल्म फेस्टिवल ( इटली) व गोवा शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल, पुणे शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल, तमिलनाडु इंडिपेडेंट फिल्म फेस्टिवल में सेलेक्ट हुई थी।

फिल्म की कहानी में 5 साल से रिलेशनशिप में कपल

घर पे बताओ फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल के इर्द-गिर्द घूमती है जो पांच साल से रिलेशनशिप में है। इसमें एक किरदार प्रियंका सोनावणे और दूसर सौरभ गोयल अदा कर रहे हैं। कहानी तब नया मोड़ लेती है जब लड़की यह निर्णय कर लेती है कि उनके रिश्तों के बारे में माता-पिता से बात हो। लड़का क्यों टाल रहा है, यह फिल्म देखकर पता चलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें