पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खिरकिया:नीमसराय में गाेशाला का कृषि मंत्री व राजस्थान के सांसद ने लोकार्पण किया

खिरकिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाेशाला के पास 27 एकड़ जमीन में गाे अभ्यारण बनाने की घाेषणा

नीमसराय में मंगलवार को करीब 27.71 लाख रुपए की लागत से बनी नंदनी गाेशाला का लोकार्पण हुआ। कृषि मंत्री कमल पटेल व राजस्थान के सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने गाेशाला का फीता काटकर लोकार्पण किया। कृषि मंत्री ने गाेमाता का पूजन कर गाेशाला चलाने की जिम्मेदारी गांव के श्रीराम महिला स्वसहायता समूह को दी। पटेल ने कहा कि समूह के साथ ग्रामीण भी गाेशाला चलाने में सहयाेग करें।

उन्हाेंने गायों के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा करते हुए 71 हजार रुपए की राशि ग्रामीणों से दिलाने की मौके पर घोषणा कराई। समूह की महिलाओं ने अतिथियों को गजानन की मूर्ति दी। पटेल ने गाेशाला के आसपास की 27 एकड़ जमीन में गाे अभ्यारण बनाने, नीमसराय से धनवाड़ा तक ग्रेवल रोड बनाने व किसानों को नहर का लाभ दिलाने की घोषणा भी की।

सांसद सरस्वती ने देशी नस्ल की गायों का पालन करने की बात कही। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा, जपं अध्यक्ष जगदीश सोलंकी, कलेक्टर अनुराग वर्मा, जिपं सीईओ दिलीप यादव, एसपी मनीष अग्रवाल, एसडीएम श्यामेंद्र जायसवाल, मंडलाध्यक्ष गोलू राजपूत आदि माैजूद थे।  

गलत कर्मों से गिरेगी कांग्रेस सरकार 
भास्कर से चर्चा में सांसद सरस्वती ने कहा राजस्थान में कांग्रेस सरकार खुद उसके गलत कर्मों से गिरेगी। जिस सचिन पायलट को समर्थन देकर राजस्थान की जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई, उसी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दरकिनार कर दिया। जनभावनाओं का अनादर करते हुए पायलट को मुख्यमंत्री की जगह उप मुख्यमंत्री बना दिया। उन्होंने कहा कि अगर सचिन पायलट भाजपा में आते हैं तो उनका खुले दिल से स्वागत है। नेपाल मामले पर सांसद सरस्वती ने कहा नेपाल की सरकार चीन के हाथों खेल रही है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें