105 अस्थियाें का प्रयागराज में करेंगे विसर्जन:इस बार 105 अस्थियाें का प्रयागराज में करेंगे विसर्जन, 28 को शाेभायात्रा निकालकर समाजसेवी हाेंगे रवाना

खिरकिया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मुक्तिधाम से 28 सितंबर काे 105 अस्थियाें काे प्रयागराज (इलाहाबाद) गंगा में प्रवाहित करने ले जाया जाएगा। समाजसेवी व पूर्व नप अध्यक्ष पूनमचंद गुप्ता हर साल अस्थियाें का विसर्जन करते हैं। इनमें गुमनाम व बेसहारा लाेगाें की अस्थियां भी शामिल हाेती हैं। इस काम में गुप्ता की पत्नी, सहयाेगी बंटी सलूजा, राजेंद्र राठौर, राधामोहन तंवर सहित अन्य लाेग मदद करते हैं।

पिछले 24 वर्ष में यह पहला अवसर है जब अस्थियों की संख्या 100 से अधिक है। साथ ही मुक्तिधाम में 20 से 28 सितंबर तक प्रतिदिन तर्पण कर्म किए जाऐंगे। इसके अलावा 21 से 28 सितंबर तक भागवत कथा भी की जाएगी। चर्चा के दाैरान गुप्ता ने बताया 1997 से अब तक उन्हाेंने अभी तक 800 से अधिक अस्थियां विसर्जित की हैं।

पूर्व विधायक स्व. बद्रीनारायण अग्रवाल व स्व. बृजमोहनदास सोढानी से प्रेरणा लेकर उन्होंने यह काम शुरू किया था। यह यात्रा गुप्ता खुद के खर्चे पर करते हैं। अस्थियों की मुक्तिधाम से रेलवे स्टेशन तक बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी।

खबरें और भी हैं...