कोरोना का कहर / कोरोना पीड़िता के साथ आई युवती के गांव पहुंचा प्रशासन, ग्रामीणाें के आने-जाने पर राेक

एसडीएम ने दी बाहर से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश। एसडीएम ने दी बाहर से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश।
X
एसडीएम ने दी बाहर से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश।एसडीएम ने दी बाहर से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश।

  • युवती को गांव में ही एक खाली मकान में किया क्वारेंटाइन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मुलताई. आठनेर में कोरोना पॉजीटिव मिली नर्स के साथ मुंबई से प्रभातपट्‌टन ब्लॉक के ग्राम खेड़ीरामोशी निवासी युवती भी आई थी। दोनों जिस वाहन से आई थीं, उसका ड्राइवर प्रभातपट्‌टन निवासी है। 
नर्स की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर युवती और ड्राइवर के सैंपल लेकर भेजे हैं। इसके साथ युवती को गांव में एक खाली मकान में क्वारेंटाइन किया है। ड्राइवर को प्रभातपट्‌टन में क्वारेंटाइन किया है। शनिवार को एसडीएम सीएल चनाप, प्रभारी तहसीलदार याचिका परते और जनपद पंचायत सीईओ प्रदीप छलोत्रे खेड़ीरामोशी पहुंचे। क्वारेंटाइन में रह रही युवती को बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी।

ग्रामीणों पर भी अनावश्यक रूप से गांव से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया है। खेड़ीरामोशी के बाद एसडीएम चनाप और प्रभारी तहसीलदार परतेती ग्राम चरुड़ पहुंचे। जहां प्राथमिक स्कूल में पुणे (महाराष्ट्र) से आए 16 लोगों को क्वारेंटाइन किया है। सभी से चर्चा कर क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश दी। गांव में घूमने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने ग्राम वंडली सहित अन्य गांवों का भी भ्रमण कर बाहर से आए लोगों को क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश दी।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रही जागरूक

गांव में बाहर से आए लोगों को क्वारेंटाइन में रहने और ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जागरूक कर रही है। महिला एवं बाल विकास प्रभातपट्‌टन की परियोजना अधिकारी सुमित्रा गजभिए ने बताया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस, मुंह पर मास्क लगाने के प्रति जागरूक कर रही है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना