पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवाजाही मुश्किल:बलेगांव-मीरापुर मार्ग दलदल में हुआ तब्दील

मुलताई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बलेगांव-मीरापुर मार्ग पर कीचड़ होने से आवाजाही में हो रही परेशानी - Dainik Bhaskar
बलेगांव-मीरापुर मार्ग पर कीचड़ होने से आवाजाही में हो रही परेशानी

बलेगांव से मीरापुर तक मार्ग दलदल में तब्दील हो गया है। मार्ग पर कीचड़ होने से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। बलेगांव और मीरापुर के ग्रामीणों मार्ग की मरम्मत करने की मांग कर रहे हैं। इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे दोनों गांवों के ग्रामीणों में नाराजगी बढ़ते जा रही है।

बलेगांव से मीरापुर तक लगभग दो किमी मार्ग पूरी तरह से कच्चा है। ग्राम पंचायत ने दस साल पहले जेएसबी मार्ग बनाया था। इसके बाद से इस मार्ग की मरम्मत नहीं हुई है। बारिश में मार्ग पर कीचड़ होने से ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बलेगांव के जगदीश चौरे, नंदकिशोर, बसंत सोलंकी सहित अन्य ने बताया बलेगांव के ग्रामीणों को बिरूल बाजार जाने के लिए इसी मार्ग का उपयोग करना पड़ता है। गांव में प्राथमिक स्कूल है। इसके बाद की पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को बिरूल बाजार जाते हैं। वहीं ग्राम मीरापुर के ग्रामीणों की सोसायटी ग्राम बलेगांव में हैं।

ऐसे में मीरापुर के ग्रामीणों को राशन सहित अन्य सामग्री लेने बलेगांव आना पड़ता है। मार्ग पर कीचड़ और पत्थर होने से आवाजाही में परेशानी होती है। इस मार्ग से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से मार्ग की मरम्मत की मांग की है।

ग्राम पंचायत बलेगांव के सचिव श्रीराम डोगरे ने बताया मार्ग मरम्मत के लिए ग्राम पंचायत के पास फंड नहीं है। इस मार्ग को प्रधानमंत्री सड़क में शामिल करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...