पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमानत में खयानत:सुपुर्दनामे पर दिए बैच नं. का है ट्रैक्टर-ट्राॅली से जब्त किया यूरिया, चाेरी का दर्ज होगा केस

मुलताई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस और कृषि विभाग ने बाेरी के बैच नंबर का मिलान किया

चंदोराखुर्द गांव के लीलावती वेयर हाउस परिसर में शनिवार रात पुलिस ने यूरिया से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली पकड़ी थी। रविवार को पुलिस और कृषि विभाग के अधिकारियों ने ट्रैक्टर-ट्राॅली में रखी 65 यूरिया की बोरी और वेयर हाउस में सुपुर्दनामे पर रखे यूरिया की बोरी के बैच नंबर का मिलान किया। जांच में खुलासा हुआ कि दोनों का बैच नंबर एक ही है। जांच कर रहे एएसआई एमएल गुप्ता ने ट्रैक्टर-ट्राॅली और सुपुर्दनामे पर वेयर हाउस में रखा यूरिया का एक ही बैच नंबर होने के संबंध में कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी अशोक पारधी से लिखित में आवेदन देने को कहा। कृषि विस्तार अधिकारी ने वेयर हाउस से यूरिया चोरी करके ले जाने के संबंध में आवेदन सोमवार को देने की बात कही। अभी भी पूरे मामले को पुलिस और कृषि विभाग गंभीरता से नहीं ले रहा है। जिससे कार्रवाई धीमी हो रही है।

पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राॅली में यूरिया के साथ पकड़े गए लोगों को भरोसे पर छोड़ा : यूरिया से भरी बिना पंजीयन नंबर की ट्रैक्टर-ट्राॅली जब्त करने के बाद पुलिस ट्रैक्टर ड्राइवर बस्तीराम और वेयर हाउस मालिक विकास साहू को पूछताछ के लिए थाने लाई थी। विकास ने पुलिस को बताया यूरिया उसका है वह खेड़लीबाजार स्थित खेत में ले जा रहा है, बिल उसके पास है। बिना बिल देखे पुलिस ने विकास को जाने दिया। पुलिस को ट्रैक्टर-ट्राॅली किसकी है यह भी जानकारी नहीं है। एएसआई एमएल गुप्ता ने बताया विकास और बस्तीराम से पूछताछ कर छोड़ा है। कृषि विभाग की शिकायत मिलने पर जांच में जो लोग भी शामिल होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

अवैध भंडारण करने वाले व्यापारी को तीन महीने में भी नहीं पकड़ पाई पुलिस: 2 जुलाई को कृषि विभाग के अधिकारियों ने वेयर हाउस में खेड़लीबाजार निवासी व्यापारी कमलप्रसाद साहू का 72 टन अवैध यूरिया जब्त कर सुपुर्दनामे पर उसे ही दे दिया था। 20 जुलाई को पुलिस ने कमलप्रसाद के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज किया था इसके बाद से वह फरार है।

कृषि विभाग से मांगे हैं दस्तावेज : टीआई सुरेश सोलंकी ने बताया वेयर हाउस में रखा यूरिया कृषि विभाग ने जब्त किया था। बैंच नंबर सहित अन्य दस्तावेज कृषि विभाग को प्रस्तुत करने को कहा है। इसके बाद जांच कर वेयर हाउस से यूरिया ले जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें