पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाल संस्कार शाला:बाल संस्कार शाला में बच्चों को मिलेंगी अध्यात्म की जानकारी: सुभाष कुंभारे

मुलताई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांवों के बच्चों को सप्ताह में एक दिन प्रति रविवार संस्कार शाला में बुलाएंगे

प्रभातपट्‌टन ब्लॉक के ग्राम गरव्हा में रविवार को बाल संस्कार शाला का शुभारंभ हुआ। गायत्री परिवार शाला का संचालन करेंगा। शाला का शुभारंभ करते हुए गायत्री परिवार के सुभाष कुंभारे ने कहा बच्चों को भारतीय संस्कृति और अध्यात्म का ज्ञान होना जरूरी है। बाल संस्कार शाला में बच्चों को अध्यात्म से जोड़ा जाएगा। बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाया जाएगा। बच्चों का हौसला बुलंद करने और संस्कारित बनाने के उद्देश्य से संस्कार शाला शुरू की गई है। बाल संस्कार शाला में बच्चों को योग, प्राणायाम, ध्यान, मंच संचालन, शिक्षाप्रद जानकारी दी जाएगी।

श्रावण धोटे ने वायगांव, साईखेड़ा, सहनगांव और बघोड़ा में बाल संस्कार शाला में चल रही गतिविधियों की जानकारी दी। सहादेव बर्डे और पंजाबराव बर्डे ने बताया गरव्हा सहित आसपास गांवों के बच्चों को सप्ताह में एक दिन प्रति रविवार संस्कार शाला में बुलाया जाएगा। बच्चों में नेतृत्व क्षमता का विकास कराया जाएगा। भोजराज पटेल ने कहा प्रत्येक गांव में बाल संस्कार शाला शुरू की जाना चाहिए। जिससे बच्चे भारतीय संस्कृति से अवगत हो सके। बाल संस्कार शाला के शुभारंभ कार्यक्रम में बच्चे और ग्रामीण उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें