पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:नगर के दोनों छोर पर कोरोना पॉजिटिव फिर भी बेपरवाह लोग, नहीं कर रहे नियमों का पालन

मुलताईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार और दुकानों में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंस और मास्क का उपयोग करना भूले लोग , प्रशासन भी नहीं दे रहा ध्यान

नगर सीमा पर स्थित ग्राम कामथ में बुधवार को दिल्ली से आए छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं ग्राम परमंडल में दिल्ली से आई युवती की दूसरी रिपोर्ट गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव आ गई है। कोरोना पॉजीटिव छात्र और युवती को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया है। नगर से मात्र एक किमी दूर कामथ और तीन किमी दूर परमंडल में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद भी लोग पहले से ज्यादा बेपरवाह नजर आ रहे हैं।

सोशल डिस्टेंस और मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है। जिससे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ग्राम कामथ में 8 जुलाई की शाम 16 वर्षीय छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त छात्र का मकान नगर से मात्र एक किमी की दूरी पर स्थित है। छात्र पिता और छोटे भाई के साथ दिल्ली से घर आया था। इसी प्रकार ग्राम परमंडल में भी दिल्ली से आई युवती की पहली रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के 14 दिन बाद गुरुवार को दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है।

नगर से कुछ ही दूरी पर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी नगरवासी इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। दुकानों, बैंक सहित बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन भी कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिससे अब कोरोना के संक्रमण के बढ़ने का खतरा मंडराने लगा है। जागरूक नगरवासियों ने तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए प्रशासन से कड़ाई से सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की मांग की है। एसडीएम सीएल चनाप ने बताया जो दुकानदार सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और लोगों को भी सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की समझाइश दी जाएगी

कामथ में 9 घर और परमंडल में 19 घरों के लोगों का बाहर निकलना किया बंद
ग्राम कामथ में कोरोना पॉजीटिव छात्र होम क्वारेंटाइन था। छात्र के घर पहुंचने वाली गली में 9 घर हैं। इस गली को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है। वहीं ग्राम परमंडल में युवती जिस घर में रहती थी, उस घर तक पहुंचने वाली गली को भी कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया है। परमंडल में कंटेनमेंट क्षेत्र में 19 घर हैं। कंटेनमेंट क्षेत्र में रहने वालों का घर और गली से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। गली में किसी बाहरी व्यक्ति को भी नहीं जाने दिया जा रहा है।

कोरोना पॉजिटिव बढ़ने के बाद भी बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे लोग
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बाद भी लोग कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय नहीं कर रहे हैं। बाजार में बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों, बाजार, दुकानों और सरकारी कार्यालयों में लोगों की भीड़ लग रही है। कहीं भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। प्रशासन ने दुकानदारों को दुकान में आने वालों के हाथ सैनिटाइज कराने, सोशल डिस्टेंस का पालन कराने और अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने के निर्देश दिए थे। प्रशासन के निर्देशों को भी दुकानदार और आम लोग भूल गए हैं।

कोविड सेंटर से छुट्‌टी मिलने के दो दिन बाद दोबारा रिपोर्ट आई पॉजिटिव
ग्राम परमंडल में दिल्ली से 25 जून को युवती आई थी। जिसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। 27 जून को युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। 10 दिन तक युवती कोविड सेंटर में भर्ती रही। इसके बाद दोबारा सैंपल लेकर युवती को घर भेजकर होम क्वारेंटाइन कर दिया। अब युवती की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बीएमओ डॉ. पल्लव अमृतफले ने बताया युवती को दोबारा कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने हर संभव किए जा रहे प्रयास
बीएमओ डॉ. पल्लव अमृतफले ने बताया कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अभी तक ब्लॉक में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीनों ही बाहर से आए हैं। बाहर से आने वाले और सर्दी-खांसी के मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजे जा रहे हैं। अब तक 288 लोगों के सैंपल भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर जाकर सर्वे भी किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें