पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अखाड़ा:तहत्तर साल में पहली बार नगर में नहीं निकले अखाड़े, पहलवानों ने परिसर में दिखाए करतब

मुलताई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अखाड़े के पहलवान चौक-चौराहों पर हैरत अंगेज करतब दिखाते थे
  • अखाड़ा नहीं निकालने का निर्णय लेते हुए प्रशासन के आदेश का पालन किया

नगर में भुजरिया पर्व पर मंगलवार को अखाड़े नहीं निकले। अखाड़े निकालने का क्रम 1947 से चल रहा है। इस साल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते पहलवानों ने अखाड़ा नहीं निकालने का निर्णय लेते हुए प्रशासन के आदेश का पालन किया। परंपरा को निभाते हुए पहलवानों ने अखाड़ा परिसर में ही सांकेतिक रूप से लाठी, तलवार घुमाकर करतब दिखाए। नगर में भुजरिया पर्व पर हर साल शाम में नवयुवक जय बजरंग अखाड़ा साहू समाज द्वारा अखाड़ा निकाला जाता है। अखाड़े के पहलवान चौक-चौराहों पर हैरत अंगेज करतब दिखाते थे।

जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचते थे। इस साल प्रशासन ने सामूहिक आयोजन और अखाड़ा निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया। जिसके चलते 73 साल बाद नगर में पहली बार अखाड़ा नहीं निकला। अखाड़ा समिति के अध्यक्ष योगेश दियावार, संजू पहलवान, मुकेश पहलवान, गणेश साहू, रामू भगत, संदीप साहू, दिलीप साहू, राकेश साहू, गजनी साहू आदि ने बताया देश की आजादी की खुशी में नगर में पहली बार 1947 में भुजरिया पर्व पर अखाड़ा निकला था। इसके बाद से अखाड़ा निकालने की परंपरा चल रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अखाड़ा नहीं निकाला गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें