पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:रामलीला के लिए हनुमान जी का किया आह्वान

मुलताई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुर्गाष्टमी पर किरीट पूजन के साथ शुरू होगी लीला, ताप्ती तट स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से ध्वज गांधी चौक लाए

नगर के गांधी चौक में रामलीला के मंचन के लिए रविवार को हनुमान जी के झंडे का पूजन हुआ। दुर्गाष्टमी पर किरीट पूजन के साथ रामलीला का मंचन किया जाएगा। दोपहर में श्रद्धालुओं ने ताप्ती तट स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से ध्वज गांधी चौक लाए। जहां विधि विधान से पं. गणेश त्रिवेदी के मार्गदर्शन में रामलीला के कलाकार अमृत शर्मा, आदिश्वर शर्मा, विशाल कडूकार, राजेश भद्रे, वरूण मिश्रा, चेतन मिश्रा, वरिष्ठ कलाकार बालकिशन चंदेल, रोहित मिश्रा, विभू अग्रवाल आदि ने पूजन किया। पूजन के बाद श्रद्धालुओं ने राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की के जयकारों के साथ परिक्रमा लगाकर ध्वज फहराया।

पूजन के बाद रामलीला मंडल के सदस्यों ने आकर्षक झांकियों के साथ लीला का मंचन करने का निर्णय लिया। रामलीला मंडल के संजय अग्रवाल, निर्मल मिश्रा ने बताया नगर में वर्ष 1904 से निरंतर रामलीला का मंचन किया जा रहा है। स्थानीय कलाकारों द्वारा लीला का मंचन किया जाता है। संजय अग्रवाल ने बताया कोरोना के नियमों का पालन करते हुए रामलीला का मंचन किया जाएगा। कोरोना के चलते रामलीला के मंचन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। ध्वज पूजन होने के बाद अब रामलीला का मंचन को लेकर स्थिति स्पष्ट हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें