पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:यूरिया की कालाबाजारी रोकने स्टॉक की हुई जांच, 2 कर्मचारियों की मौजूदगी में बिकेगा खाद

मुलताईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिक दाम पर यूरिया बेचने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

नगर में प्राइवेट दुकानदार अधिक दामों पर यूरिया बेच रहे थे। मंगलवार को दैनिक भास्कर ने शर्तें लागू 266.50 रुपए की बोरी 350 में, यूरिया की दो बोरी के साथ एक डीएपी जरूरी हैडिंग से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की। इसके बाद कृषि विभाग सक्रिय हुआ और उर्वरक विक्रेताओं की दुकान में पहुंचकर यूरिया का स्टॉक चेक किया। वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी अशोक पारधी के साथ अन्य कर्मचारियों ने नगर के सभी उर्वरक विक्रेताओं की दुकानों में जांच कर अधिक दाम पर यूरिया बेचने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

प्राइवेट दुकानदार किसानों से यूरिया के मुंह मांगे दाम वसूल कर रहे थे। अधिक कीमत नहीं देने पर किसानों को यूरिया नहीं दिया जा रहा था। जिससे किसानों को मजबूरी में महंगे दामों पर यूरिया खरीदना पड़ रहा था। खबर प्रकाशित होने के बाद कृषि विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए दुकानों में जाकर जांच की।

वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी अशोक पारधी ने दुकानदारों को निर्धारित दर पर ही यूरिया बेचने की समझाइश दी। इसके साथ यूरिया बेचने के पहले इसकी सूचना कृषि विभाग में देने को कहा। जिससे कृषि विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में यूरिया की बिक्री हो सके।

वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी पारधी ने बताया निजी विक्रेताओं की दुकानों में यूरिया का भंडारण हो गया है। यूरिया की कालाबाजारी रोकने और अधिक दाम पर यूरिया नहीं बिके इसके लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एके राजेश और एस झाड़े की ड्यूटी लगाई है। उक्त कर्मचारी प्रतिदिन यूरिया की आवक और वितरण की जानकारी भी लेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें