कोरोना / संस्थागत क्वारेंटाइन में 14 दिन से रुके लोगों को भेजा घर

चौथिया में संस्थागत क्वारेंटाइन में रहने वालों की स्क्रीनिंग कर घर भेजा। चौथिया में संस्थागत क्वारेंटाइन में रहने वालों की स्क्रीनिंग कर घर भेजा।
X
चौथिया में संस्थागत क्वारेंटाइन में रहने वालों की स्क्रीनिंग कर घर भेजा।चौथिया में संस्थागत क्वारेंटाइन में रहने वालों की स्क्रीनिंग कर घर भेजा।

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मुलताई. ग्राम चौथिया में महाराष्ट्र और हैदराबाद से आए लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन में रखा गया था। शनिवार को सभी के क्वारेंटाइन में 14 दिन होने पर बीएमओ डॉ. उदय तोमर, मलेरिया निरीक्षक दिवाकर किनकर, बीसीएम तेजकरण सावले सहित स्वास्थ्यकर्मी जांच करने पहुंचे। सभी की स्क्रीनिंग कर संस्थागत क्वारेंटाइन से घर भेजा। 
बीएमओ डॉ. तोमर ने बताया चौथिया में मुंबई, हैदराबाद, पुणे सहित अन्य स्थानों से लोग गांव पहुंचे थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी की स्क्रीनिंग कर संस्थागत क्वारेंटाइन में रखा था। 14 दिन बाद स्क्रीनिंग कर जांच की गई। सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जिसके चलते सभी को घर भेजा दिया।

इन लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने और ग्रामीणों के संपर्क में नहीं आने की भी समझाइश दी है। मलेरिया निरीक्षक दिवाकर किनकर ने बताया ब्लॉक में दूसरे राज्य और नगरों से आए लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन और होम क्वारेंटाइन किया है। जिनके स्वास्थ्य का फॉलोअप लगातार लिया जा रहा है। गांव में बाहर से आने वालों की सूचना मिलते ही तत्काल स्क्रीनिंग कर क्वारेंटाइन किया जा रहा है। ग्रामीणों को भी बाहर से आने वालों के संपर्क में नहीं आने की समझाइश दी जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना