पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्यावरण सुरक्षा:पौनी में नवनिर्मित ताप्ती मंदिर परिसर में रोपे पौधे

मुलताई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गायत्री परिवार और ताप्ती सेवा समिति ने रोपे पौधे

गायत्री परिवार और ताप्ती सेवा समिति के सदस्यों ने मंगलवार को ग्राम पौनी और लिहदा में पौधरोपण किया। गांव को हराभरा बनाने के लिए ग्रामीणों को भी पौधरोपण के लिए प्रेरित किया। पौनी में नवनिर्मित ताप्ती मंदिर परिसर को हराभरा बनाने के लिए गायत्री परिवार और ताप्ती सेवा समिति के सदस्यों ने विभिन्न प्रजातियों के सौ पौधे रोपे।

विधि विधान से पौधरोपण कर पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। गायत्री परिवार ब्लॉक समन्वय समिति के सह समन्वयक गणपति गायकवाड़, मधु वर्मा के साथ संदीप डांगे, शेषराव मगरदे, दौलतराव देशमुख, पांडुरंग खंडागले, अविनाश, विकास साहू, नारायण मगरदे, चंद्रशेखर देशमुख, साहबलाल बरडे, नारायण देशमुख सहित अन्य ने पौधरोपण किया।

गायत्री परिवार के सदस्यों ने बताया परिसर में आम, आवला, नीम, जामुन सहित अन्य के सौ पौधे लगाए गए। इसके बाद ग्राम लिहदा के सरकारी माध्यमिक और प्राथमिक स्कूल परिसर में भी पौधे रोपे गए। गायत्री परिवार के सदस्यों ने बताया गांव-गांव में पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों को पर्यावरण का महत्व बताते हुए पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पौधे लगाने के बाद इन्हें पालने का संकल्प भी दिलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें