पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधरोपण:गांव को हराभरा करने बेटियों के नाम से रोपेगे पौधे

मुलताईएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाड़ेगांव के ग्रामीण गांव को हराभरा बनाने के लिए बेटियों के नाम से पौधरोपण करेंगे। रविवार को अनुसया सेवा संगठन ने ग्रामीणों को पौधों का महत्व बताते हुए बेटियों के नाम से पौधे लगाने का संकल्प दिलाया। संगठन के गणेश दाने, परशुराम साहू, कृष्णा साहू, राजेश साहू, विक्की प्रजापति, कपिल साहू, खेमचंद सहित अन्य सदस्यों ने बताया ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक किया। सभी को बेटियों के नाम पर आंगन, खेत सहित अन्य स्थानों पर पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

ग्रामीणों ने बेटियों के नाम पर पौधरोपण करने के साथ शुभ कार्यों और त्योहारों पर भी पौधे लगाने का निर्णय लिया। संगठन के कृष्णा साहू ने बताया नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में पौधरोपण के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोग भी अब पौधरोपण के प्रति रुचि दिखा रहे हैं। पौधे लगाने के साथ पालने की भी जिम्मेदारी ले रहे हैं। इस दौरान संगठन के सदस्यों ने गांव में उन्नति दाने के जन्मदिन पर पौधा भी भेंट किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें