पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ट्रेन सेवा:नगर के स्टेशन पर 211 दिन बाद 21 अक्टूबर से रुकेगी समता और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस

मुलताई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते ट्रेन सेवा बंद हो गई थी। अब धीरे धीरे ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही है। जिसके चलते 21 अक्टूबर से नगर के रेलवे स्टेशन पर समता और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रुकेंगी। जिससे दो ट्रेनों से यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च से ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई थी। जिससे रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। दो महीने पहले रेलवे ने कुछ चुनिंदा ट्रेनों को शुरू किया था। मुलताई स्टेशन पर इन ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होने से क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा था। हाल ही में रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसमें निजामुद्दीन से विशाखापटनम तक चलने वाली समता एक्सप्रेस और बिलासपुर से अमृतसर तक चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को शामिल किया है। इन दोनों ट्रेनों का पहले से ही मुलताई स्टेशन पर स्टॉपेज है।

इस स्थिति में अब दोनों ट्रेनों से यात्रा करने की सुविधा नगर सहित क्षेत्रवासियों को मिलेगी। उपस्टेशन प्रबंधक अरविंद तिवारी ने बताया 21 अक्टूबर की रात 12.45 बजे विशाखापटनम से निजामुद्दीन जाने वाली समता एक्सप्रेस मुलताई स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन पूर्ववत निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार सप्ताह में पांच दिन चलेगी। प्रतिदिन चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी। 21 अक्टूबर को रात 12.20 बजे मुलताई स्टेशन पर पहुंचेगी। दोनों ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन भी शुरू हो गए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें