पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऐलान:धारा 144 लागू, घरों में ही मनाएं ताप्ती जन्मोत्सव

मुलताईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी को देखते हुए ताप्ती जन्मोत्सव पर लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। लोगों को घरों में रहकर जन्मोत्सव मनाने की समझाइश दी जा रही है। इसके साथ एसडीएम हरसिमरनप्रीत कौर ने जिले में कलेक्टर के आदेश से जारी धारा 144 का हवाला देते हुए ताप्ती जन्मोत्सव गांवों और घरों में रहकर मनाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आदेश का उल्लंघन होने की स्थिति में कार्रवाई की चेतावनी दी है। एसडीएम ने जारी आदेश में बताया ताप्ती जन्मोत्सव का आयोजन उद्गम स्थल मुलताई में होता है। मुलताई अनुविभाग की सीमाएं महाराष्ट्र प्रदेश से लगी हुई हैं। जिससे बड़ी संख्या में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहेगी।

ऐसे में धारा 144 लागू की है। प्रशासनिक शांति समिति, ताप्ती ट्रस्ट और आयोजन से जुड़ी समितियों के प्रतिनिधियों की बैठक में 16 जुलाई को जन्मोत्सव पर ताप्ती मंदिर में पूजा-अर्चना, अभिषेक केवल पुजारियों द्वारा किया जाने का निर्णय लिया। इसके अतिरिक्त अन्य लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। शोभायात्रा, भंडारा सहित अन्य कार्यक्रमों नहीं होंगे।

खबरें और भी हैं...