पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफाई की मांग:ताप्ती सरोवर के घाटों पर काई से हुई चिकनाहट, चलना हो रहा मुश्किल

मुलताई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाटों की सीढ़ियों से श्रद्धालु गिरकर हो रहे चोटिल, सफाई की मांग की

ताप्ती सरोवर के घाटों पर बनी सीढ़ियों पर काई जमने से चिकनाहट हो गई है। जिससे सीढ़ी पर पैर रखते ही चिकनाहट की वजह से फिसलकर गिर रहे। लोगों ने सरोवर की सीढ़ियों से काई से हुई चिकनाहट को दूर करने की मांग की है। ताप्ती सरोवर के घाटों की सीढ़ियों पर पहले फर्शियां लगी हुई थी। जिस पर पानी होने के बाद भी काई नहीं जमती थी।

लोग आसानी से सीढ़ियों पर खड़े होकर पूजन कर लेते थे। सरोवर के सौंदर्यीकरण के तहत पर्यटन विभाग ने सीढ़ियों पर लगी फर्शियों को निकालकर उसके स्थान पर लाल पत्थर लगा दिए। लाल पत्थर लगाते समय पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने बताया था पानी में डूबे रहने के बाद भी पत्थरों पर काई नहीं जमेंगी।

सीढ़ियों पर लाल पत्थर लगने के बाद से काई और चिकनाहट होने लगी। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस साल अधिक बारिश होने से ताप्ती सरोवर ढाई महीने तक ओवर फ्लो होते रहा। सरोवर के सभी घाटों की सीढ़ियां पानी में डूबी रही। बारिश नहीं होने से सरोवर का जल स्तर कम होने लगा है।

सरोवर के अधिकांश घाटों की दो सीढ़ियों के नीचे पानी पहुंच गया है। जिन सीढ़ियों पर पानी है उस पर काई जमने से चिकनाहट हो गई है। जिस पर पैर रखते ही लोग फिसलकर सरोवर के पानी में चले जाते हैं। फिसलने से सीढ़ियों से टकराकर चोट ग्रस्त भी हो रहे हैं। यह देखते हुए लोगों ने नगर पालिका से सीढ़ियों की काई को हटाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें