टीके की कमी:वैक्सीन लगवाने लग रही कतार, दोपहर में ही खत्म हो रहे डोज

मुलताई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांवों में केंद्र नहीं होने से नगर के केंद्र पर पहुंच रहे ग्रामीण

वैक्सीन लगवाने के लिए लोग जागरूकता का परिचय दे रहे हैं। टीकाकरण केंद्र पर सुबह 7 बजे से वैक्सीन लगवाने वालों की कतार लग रही है। केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने में महिलाओं की संख्या अधिक नजर आ रही है। पर्याप्त डोज नहीं रहने से घंटों कतार में लगने के बाद भी वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे। जिससे लोगों में आक्रोश भी बढ़ते जा रहा है।

शनिवार को ब्लॉक में को वैक्सीन के 13 सौ डोज प्राप्त हुए। को-वैक्सीन केवल दूसरे डोज लगवाने के लिए उपलब्ध थी। इसके अलावा 14 सौ कोविशील्ड के डोज प्राप्त हुए थे। कोविशील्ड के कम डोज मिलने से मात्र 7 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई थी। नगर के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल, आंबेडकर वार्ड के प्राथमिक स्कूल और नवीन हायर सेकंडरी स्कूल के टीकाकरण केंद्र पर सुबह 7 बजे से वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ लग गई।

77 हजार लोगों को लग चुका पहला डोज
ब्लॉक में अब तक 77 हजार लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। 16 हजार 500 लोगों ने दूसरा डोज भी लगवा लिया है। बीएमओ डॉ. पल्लव अमृतफले ने बताया वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ग्रामीण क्षेत्र में भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। कोविड वैक्सीनेशन प्रभारी तेजकरण सावले ने बताया डोज कम आने से दोपहर में डोज खत्म हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...