पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्किंग की जरूरत:नगर के सभी मुख्य मार्गों पर खड़े होने लगे वाहन, आवाजाही में हो रही दिक्कत, कार्रवाई की मांग

मुलताई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहन खड़े होने से राहगीर हो रहे परेशान, ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ने के साथ दुर्घटना की संभावना बढ़ी

नगर के सभी मुख्य मार्गों पर दिनभर दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़े हो रहे हैं। जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या के साथ दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। सामाजिक संगठनों ने नगर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के साथ सड़क पर वाहन खड़े करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। नगर के मध्य से गुजरने वाले मुख्य मार्ग के साथ अन्य मार्गों पर दिनभर वाहन खड़े हो रहे हैं। मार्ग संकरे होने और वाहनों के खड़े रहने से राहगीरों को पैदल चलने में भी दिक्कत हो रही है। मार्ग पर वाहन खड़े करने वालों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की जा रही है।

जिससे वाहनों की संख्या दिनों दिन बढ़ते जा रही है। दोपहिया वाहनों के साथ बड़े वाहन भी अब मार्ग के किनारे खड़े होने लगे हैं। सामाजिक संगठनों के सदस्यों का कहना है मार्ग के किनारे वाहनों के खड़े रहने से सड़क से गुजरने वाले अन्य वाहन नजर नहीं आते हैं। जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। वाहन स्वामी सड़क पर वाहन खड़े करके चले जाते हैं। सड़क पर आमने-सामने से वाहन आने और किनारे पर वाहन खड़े रहने से ट्रैफिक जाम हो जाता है। इसके बाद वाहन खड़े करने वालों की तलाश की जाती है। 

सरोवर के तट पर वाहन के साथ लगने लगे चाट के ठेले
ताप्ती सरोवर के पूर्वी तट पर रेलवे स्टेशन मार्ग के किनारे दिनभर दोपहिया, चार पहिया वाहनों के साथ चाट और फल बेचने वालों के हाथ ठेले भी लगने लगे हैं। जिससे एक ओर के मार्ग से वाहनों की आवाजाही मुश्किल हो गई है। वाहनों और हाथ ठेले खड़े रहने से मार्ग से ताप्ती सरोवर दिखाई ही नहीं देता है। नगर सीमा में मासोद रोड, गांधी चौक में प्रतिमा के सामने, गांधी चौक से पुराने बैरियर जाने वाले मार्ग सहित अन्य मार्ग पर दिनभर बड़े वाहन खड़े रहते हैं। वर्तमान में बसे बंद होने से बस संचालकों ने भी मार्ग के किनारे ही बसों को खड़ा कर दिया है। मासोद रोड पर बसों के साथ ट्रक भी मार्ग के किनारे खड़े रहते हैं। 

पहले होती थी कार्रवाई
पहले पुलिस सड़क पर वाहन खड़े करने वालों पर कार्रवाई करती थी। जिससे सड़कों पर वाहन खड़े करने वालों में कमी आ गई थी। पिछले कुछ महीनों से कार्रवाई नहीं होने से व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई है। वाहनों के खड़े रहने से राहगीरों को पैदल चलने में भी दिक्कत हो रही है।

नगर के मध्य से गुजरने लगे बड़े वाहन
नगर के मध्य से गुजरने वाले मुख्य मार्ग से भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा है। इसके बाद भी दिनभर भारी वाहन गुजरते हैं। भारी वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस ने मासोद रोड तिराहा पर नाका और बैरियर नाके के पास बैरिकेड लगाए हैं। भारी वाहन चालक बैरिकेड हटाकर वाहन निकालते हैं। इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

मुख्य मार्ग पर लगती है बाइकों की कतार
नगर के मुख्य मार्ग को ही लोगों ने पार्किंग स्थल बना लिया है। मासोद रोड तिराहा से बैरियर नाके तक आधा दर्जन स्थानों पर लाइन से दोपहिया वाहन खड़े हो रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी जय स्तंभ चौक के पास स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सामने है। यहां मार्ग के दोनों ओर वाहन खड़े रहते हैं।

वाहन खड़े करने वालों पर होगी कार्रवाई
एसडीएम सीएल चनाप ने बताया मार्ग पर वाहन खड़े कर ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस, नगर पालिका और राजस्व की संयुक्त टीम बनाकर मार्ग पर वाहन खड़े करने और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser