पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

60 फीट गहरा कुआं खाेद रहे थे मजदूर:खुदाई के दौरान कुआं धंसा, दबने से 1 की मौत, 2 घायल

मुलताई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम सांडिया में रविवार दोपहर निर्माणाधीन कुआं धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई। दो मजदूर घायल हो गए। जिसमें से एक की हालत गंभीर है। सांडिया निवासी पंजाबराव के खेत में मजदूर कुएं की खुदाई कर रहे थे। दो महीने से कुआं खुदाई का काम चल रहा है। किसान ने कुआं की खुदाई का कार्य ठेके पर दिया है। राजस्थान निवासी भोरू के पास बिहरगांव निवासी बलदेव चौरे (40), पौनी निवासी सुरेश चौकीकर, जामगांव निवासी गुलाब झरबड़े सहित अन्य गांवों के मजदूर कुआं खुदाई में मजदूरी का काम कर रहे थे।

लगभग 60 फीट निर्माणाधीन कुएं के अंदर दोपहर में बिहरगांव निवासी बलदेव, सुरेश और गुलाब काम कर रहे थे। कुएं के अंदर से मलबा भरकर मशीन से ऊपर भेज रहे थे। इस दौरान अचानक कुआं धंसक गया। जिसका मलबा तीनों मजदूरों पर गिरा। मलबा गिरने से बलदेव चौरे दब गया।

मलबे की मिट्‌टी और पत्थर लगने से सुरेश और गुलाब भी घायल हो गए। गुलाब झरबड़े को मामूली चोट आई। गुलाब ने बलदेव और सुरेश के ऊपर से मलबा हटाकर अन्य मजदूरों की मदद से दोनों को कुएं से निकाला। बलदेव और सुरेश को गंभीर चोट आने से तत्काल उपचार के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

जहां डॉक्टर ने बलदेव को मृत घोषित कर दिया। सुरेश को हाथ, पैर, कंधे में गंभीर चोट आई है। प्राथमिक उपचार के बाद सुरेश को जिला अस्पताल रैफर किया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

खबरें और भी हैं...