पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:यूरिया की कालाबाजारी रोकने युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

मुलताई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुलताई। यूरिया की कालाबाजारी रोकने की मांग का ज्ञापन साैंपते हुए कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
मुलताई। यूरिया की कालाबाजारी रोकने की मांग का ज्ञापन साैंपते हुए कार्यकर्ता।

प्रभातपट्‌टन ब्लॉक के युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यूरिया की कालाबाजारी रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। एसडीएम के नाम समिति संचालक को ज्ञापन भी सौंपा। युवक कांग्रेस के विजय शिवारे, गौरव माकोड़े, भूषण देशमुख, तरूण धोटे, प्रफुल माकोड़े, मोहिन खान, सूरज चरपे सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के संचालक को आवेदन देते हुए किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध कराने की बात कही।

कार्यकर्ताओं ने कहा वर्तमान में किसानों को फसल के लिए यूरिया की जरूरत है। समिति के माध्यम से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं दिया जा रहा है। जिन किसानों को दस बोरी यूरिया की जरूरत है उन्हें एक या दो बोरी दी जा रही है। फसल को पर्याप्त यूरिया नहीं मिलने पर उत्पादन प्रभावित हो जाएगा। दूसरी ओर व्यापारियों द्वारा यूरिया का स्टॉक कर मुंहमांगे दामों पर बेचा जा रहा है।

बाजार में यूरिया 400 से 450 रुपए तक बेची जा रही है। व्यापारी निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर यूरिया बेच रहे हैं। मजबूरी में किसानों को मंहगे दामों पर यूरिया खरीदना पड़ रहा है। इसके पहले भी यूरिया की कमीं दूर करने और कालाबाजारी रोकने को लेकर अधिकारियों को आवेदन दिया गया था। इसके बाद भी इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। किसानों को पर्याप्त मात्रा में समितियों के माध्यम से यूरिया उपलब्ध नहीं कराने पर युवक कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें