पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लैक फंगस:जिले में ब्लैक फंगस के 20 केस, दाे लाेगाें ने फंगस से खाेई आंखों की राेशनी

हाेशंगाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 19 मरीजों को भोपाल के अस्पतालों, एक को जबलपुर में किया भर्ती

जिले में काेराेना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस के मामले बढ़ रहे हैं। कुछ लाेगाें में इसके लक्षण भी देखने काे मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक 20 लाेग ब्लैक फंगस के मरीज हैं। इसमें 19 मरीज भाेपाल में भर्ती हैं

वहीं 1 मरीज का इलाज जबलपुर में चल रहा है। जिले के दाे लाेगाें ने आंखाें की राेशनी खाे दी है। पहले संक्रमिताें के परिजनाें ने काेराेना का दंश सहा फिर ब्लैक फंगस से उनके परिजनाें की आंखाें की राेशनी चली गई है।

केस- 1 : हाेशंगाबाद निवासी मंजू वर्मा 42 की ब्लैक फंगस के कारण दाएं आंखाें की राेशनी चली गई। वे 3 मई काे काेराेना पाॅजिटिव हुई थीं। सुंदर वर्मा ने बताया काेराेना के इलाज के दाैरान उनकी बहन मंजू के आंखाें के पास सूजन शुरू हुई थीं। सूजन आने का कारण ऑक्सीजन में लगने वाले फ्लाेमीटर में स्लाईन के स्थान पर पानी का उपयाेग करने के कारण हुआ है। उनका एक बेटा और एक बेटी है। पति का निधन पहले हाे चुका है।

केस- 2 : इटारसी शिवराजपुरी निवासी स्कूल संचालक प्रताप वर्मा 45 की बाएं आंख की राेशनी चली गई। प्रताप 10 अप्रैल काे पाॅजिटिव हुए थे और उनकी आंखाें में इंफैक्शन 2 मई काे हुआ था। प्रताप वर्मा की बहन अनामिका वर्मा ने बताया कि आंखों में सूजन,पलकाें का रंग बदलना शुरू हुआ था। 3 मई काे सेवा सदन में जांच करवाई थी। इसके बाद से ही बंसल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...