• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • 205 Positive For Corona In One Day For The First Time In April, 14 Deaths From Corona On Wednesday, 7 In Hoshangabad

कोरोना का कहर:अप्रैल में पहली बार एक दिन में कोरोना के 205 पाॅजिटिव, बुधवार को कोरोना से 14 मौत, 7 होशंगाबाद में

हाेशंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से जिले में बुधवार शाम तक 14 लोगों की मौत हुई। इनमें होशंगाबाद जिला अस्पताल 4,नर्मदा अपना अस्पताल 1, पांडे अस्पताल 1, मालवी अस्पताल 1 तो इटारसी में 7 लोगों की मौत हुई। वहीं इस महीने पहली बार जिले में कोरोना के 205 पाॅजिटिव मरीज बुधवार को मिले।

सबसे ज्यादा केस होशंगाबाद में 52 केस व दूसरे नंबर पर इटारसी में 43 केस मिले हैं। वहीं सिवनीमालवा में 24, सोहागपुर में 20, पिपरिया में 7, बनखेड़ी में 2, केसला में 31, डोलरिया में 18 और बाबई में 8 है। इसके बाद भी जिला अस्पताल की फीवर क्लीनिक में 80 लाेगाें की काेराेना जांच की जा रही है।

सुबह 9 बजे से जांच शुरू हाेती है ताे केवल दाे घंटे में ही 80 जांच पूरी हाेने के कारण क्लीनिक में जांच बंद कर दी जाती है। हाउसिंग बाेर्ड निवासी जीतेंद्र सिंह राठाैर ने बताया कि क्लीनिक में जांच करवाने पहुंचे थे लेकिन वहां पर बताया गया कि 80 जांच दाे घंटे में पूरी हाे चुकी है अगले दिन आईए।

अच्छी खबर: 123 मरीज स्वस्थ होकर पहुंचे घर
दूसरी और अच्छी खबर यह है कि कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ होने पर आज जिले में 121 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इनमें डीसीएचसी होशंगाबाद से 8, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनखेड़ी से 1, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरिया से 3, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई से 2, सिवनीमालवा से 3 ,शासकीय सिविल अस्पताल इटारसी से 4, ज्ञानोदय बीटीआई होशंगाबाद से 2 मरीजों तथा होम आइसोलेशन से 97 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

जिला अस्पताल में 5 दिन से नहीं रेमडेसिविर
शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं लग पा रहा है। 5 दिनों से जिला अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं पहुंचे हैं। होम क्वॉरेंटाइन संक्रमितों को भी मेडिकल स्टोर से जरूरी दवा नहीं मिल रही है। मरीज के परिजन परेशान हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...