पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मशीन खस्ताहाल:22 लाख की कांपेक्टर मशीन 2 साल से खड़ी, टायर खराब, कांच फूटे

हाेशंगाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। नगर पालिका फायर स्टेशन में खड़ी कचरा फेंकने वाली खराब कांपेक्टर मशीन। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। नगर पालिका फायर स्टेशन में खड़ी कचरा फेंकने वाली खराब कांपेक्टर मशीन।
  • नगरपालिका की लापरवाही से कचरा फेंकने वाली मशीन खस्ताहाल, बज्जरवाड़ा में चल रही ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाकर कचरा डंप करने की तैयारी

एक तरफ नपा शहर का कचरा 27 किमी दूर बाबई तहसील के बज्जरवाड़ा गांव में ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाकर डंप करने की तैयारी कर रही है वहीं देखरेख नहीं हाेने से कचरा फेंकने वाली कांपेक्टर मशीन दो साल से शोपीस बनी है। नपा ने 2016 में 22 लाख रुपए से कांपेक्टर मशीन खरीदी थी। दाे साल से इसका उपयाेग ही नहीं हुआ। मशीन के टायर खराब हाेने लगे हैं और ड्राइवर और कंडक्टर साइड के कांच भी फूट गए हैं। लंबे से समय से उपयाेग में नही लिए जाने के कारण मशीन की बैटरी भी खराब हाे चुकी है। नपा कार्यालय में मशीन की लाॅगबुक का भी काेई पता नही है।  

लाॅग बुक नहीं मिली

नपा के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुनील तिवारी ने बताया कि कांपेक्टर मशीन की लाॅग बुक है, लेकिन संबंधित कर्मचारी छुट्टी पर है इसलिए लाॅग बुक नहीं मिल सकती है। लंबे समय से उपयाेग नहीं हाेने के कारण बैटरी डाउन हाे गई है।मशीन का रजिस्ट्रेशन कब हुआ इसकी जानकारी भी उन्हें नहीं है।

मशीन की देखरेख इसलिए जरूरी

शहर का 40 टन कचरा रोज फेंकने के लिए कांपेक्टर मशीन को दिन में तीन चक्कर बज्जरवाड़ा के लगाने हाेंगे। इसके लिए गाड़ी काे अपडेट रखना जरूरी हाेगा। 22 लाख रुपए की इस महंगी गाड़ी की ड्राइवर सीट पर कबाड़ रखा हुआ है।

इधरनगरपालिका ने बाबई तहसीलदार काे भेजा प्रस्ताव

नपा बाबई के बज्जरवाड़ा गांव में 20 एकड़ भूमि पर ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने की तैयारी कर रही है। बाबई तहसीलदार आलाेक पारे ने बताया हाेशंगाबाद नपा की ओर से प्रस्ताव आया है। जिसे रिमार्क कर वापस भेजा जाएगा। नपा ने बज्जरवाड़ा में ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए भूमि की मांग की है। नपा सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया नपा की ओर से बाबई तहसीलदार काे भूमि अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें