पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं की खरीदी:248 केंद्राें पर समर्थन मूल्य पर कल से हाेगी गेहूं खरीदी, 80 हजार किसानों ने कराया उपज बेचने पंजीयन

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के 248 केंद्रों पर 1 अप्रैल से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी होगी। ई-उपार्जन की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर ने भी अधिकारियों को सभी केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थाओं के इंतजाम के निर्देश दिए हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी अनिल तंतुवाय सहायक ने बताया जिले में इस बार 80 हजार से अधिक किसानों ने गेहूं बेचने के लिए पंजीयन कराया है। किसानाें काे एसएमएस भेजने का काम भाेपाल से शुरू हाे गया है। इसके अलावा चने की भी समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा रही है। चना खरीदी के लिए प्रशासन ने 16 केंद्र बनाए हैं।

किसानों को तीसरे दिन मिल जाएगी उपज की राशि
इधर, समर्थन मूल्य पर चना खरीदी सभी 16 केंद्राें पर शुरू हाे गई। हालांकि अभी खरीदी केंद्राें पर किसान अपनी उपज लेकर नहीं आ रहे हैं। मंगलवार काे भी केवल 18 किसान ही खरीदी केंद्राें पर पहुंचे। इस दाैरान किसानाें ने 408 क्विंटल चना बेचा। चने का समर्थन मूल्य 5100 रुपए तय है। उपज बेचने के सात दिनों में किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर की जाएगी। पहली बार उपज खरीदी की राशि सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर होगी। किसानों काे यह राशि तीसरे दिन मिल जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें