होशंगाबाद में बढ़ रहे कोरोना मरीज:भोपाल में होशंगाबाद की 26 वर्षीय महिला आई पॉजीटिव, 4 दिन बाद 3 पॉजीटिव मिले

होशंगाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

होशंगाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के फिर से मामले आना शुरू हो गए है। 4 दिसंबर शनिवार को भी भोपाल रेलवे स्टेशन पर होशंगाबाद की एक महिला कोरोना पॉजीटिव आई है। यह 26 वर्षीय महिला होशंगाबाद नगर की रहने वाली है। रैपिड एंटीजन जांच में कोरोना पॉजीटिव आई है। होशंगाबाद जिले में दिसंबर माह में 4 दिन में कोरोना का तीसरा पॉजीटिव केस आया है। यह तीनों मरीज भोपाल और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जांच में मिले है। जिससे अब जिला प्रशासन की अलर्ट हो गया है। इटारसी और होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग और यात्रियों की डिटेल निकलने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाने की सीएमएचओ ने निर्देश दे दिए है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 26 वर्षीय महिला परीक्षा देने 4 दिसंबर को भोपाल गई थी। स्टेशन पर जांच में पॉजीटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग होशंगाबाद में महिला के घर पहुंचा। पॉजीटिव महिला व परिवार के अन्य चार सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की। सभी स्वस्थ मिले। अन्य चार सदस्याें की कोरोना जांच के लिए सैंपल लैब भेजे गए है। सभी सदस्यों को 14 दिन के लिए होम आईसोलेशन में रहने के निर्देंश दिए है।

पिपरिया का मरीज आए नेगेटिव

जिले में 1 से 4 दिसंबर तक में 3 मरीज पॉजीटिव मिले है। जिनमें एक ग्वालटोली की युवती है। पिपरिया के रिटायर्ड कर्मचारी व एक 26 वर्षीय होशंगाबाद की महिला है। पिपरिया के रिटायर्ड कर्मचारी की दोबारा सैंपल की जांच कराने में रिपोर्ट नेगेटिव आई है।