पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान खरीदी का एक दिन शेष:3200 किसान बाकी; अब तक 1.43 मीट्रिक टन धान की खरीदी हुई

हाेशंगाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी 15 जनवरी तक होगी। धान बेचने के लिए केवल एक दिन बचा है। एक दिन में अभी भी 3200 किसानों की धान की खरीदी की जानी है। इस वर्ष राज्य शासन द्वारा तकनीकी दिक्कतों के चलते समर्थन मूल्य में धान की खरीदी देर से शुरू की गई, जिसके कारण धान की खरीदी लेट शुरू हो पाई। जिले में इस वर्ष धान की खरीदी 1,43,397 मीट्रिक टन की गई है, पंजीयन के अनुसार 16894 किसानाें में से लगभग 13623 किसानाें से धान की खरीदी हो चुकी है। 3200 से भी ज्यादा किसानों की खरीदी बाकी है।

सभी किसानों की धान खरीदी कर पाना चुनौती से कम नहीं : जिले में 3200 से भी ज्यादा किसानों के धान खरीदी करनी शेष है, जबकि धान खरीदी के लिए महज 1 दिन ही शेष रह गए हैं। सहायक आपूर्ति नियंत्रक अनिल तंतुवाय ने बताया निर्धारित तिथि तक सभी किसानों के धान की खरीदी हो इसके लिए सभी काे एसएमएस भेज दिए गए है।समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य जिले के निर्धारित 45 केंद्रों से हाे रहा है। 140821 मीट्रिक टन धान का परिवहन हाे गया है, जो कि कुल खरीदी का 98 प्रतिशत है। अभी तक कुल 12,291 किसानों को 225 करोड़ 31 लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser