पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना:38 नए संक्रमित मिले, काेविड सेंटराें से एक दिन में 125 मरीज डिस्चार्ज

हाेशंगाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 1076 कोरोना संक्रमित, संक्रमण दर 7.76% हुई

जिले में काेराेना के संक्रमित मरीज जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं। जिले में बुधवार को 38 केस पाॅजिटिव मिले हैं। इस बीच एक राहत की खबर आई है। बुधवार काे जिले में 125 मरीजाें काे स्वास्थ्य विभाग ने काेविड सेंटराें से डिस्चार्ज किया है। इसमें 1 बनखेड़ी, 12 पिपरिया, 2 सिवनी मालवा, 17 इटारसी, 6 पाॅजिटिव हाेशंगाबाद में मिले हैं। जिले में अब पाॅजिटिव केसाें की संख्या 1076 पर पहुंच गई है। जबकि 733 लाेग ठीक हुए हैं। 34 माैताें के बाद अभी भी 309 केस एक्टिव हैं।

जिले में बिना लक्षण वाले मरीजाें की निगरानी शुरू
संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश ने लक्षण रहित यानी एसिंप्टोमैटिक तथा अति मंद लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट करने के संबंध में एक नई गाइड लाइन जारी की है। संचालनालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह आवश्यक है कि बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जाए। इसके लिए महत्वपूर्ण है कि होम आइसोलेट व्यक्ति की दैनिक निगरानी जिला स्तर पर स्थापित डिस्ट्रिक्ट कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा सुनिश्चित किए जाए कि मरीज के पास आवश्यक चिकित्सकीय संसाधन और औषधियां उपलब्ध रहें।

शहर की कॉलानियों के लोग कर रहे शिकायतें
जिला अस्पताल के आईसीयू में ड्यूटी करने के लिए आईसीयू ऑपरेट करने का प्रशिक्षण लेकर दो डॉक्टर वापस आ गए हैं। डॉक्टर शिवेंद्र चन्देल डॉक्टर और अक्षय रघुवंशी सहित 6 स्टाफ नर्स भोपाल एम्स में 3 दिवसीय ट्रेंनिंग पर भेजे गए थे। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद बुधवार को प्रशिक्षण प्राप्त कर लौट आए हैं। सूत्रों की माने तो अभी डॉक्टर टीम को आईसीयू में काम शुरू करने से पहले शासन की अनुमति लगेगी। इसके लिए स्वस्थ्य विभाग ने ऊपर ट्रेंड हो चुके डॉक्टरों की जानकारी भेज दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें