पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइड लाइन का पालन नहीं:कोरोना के नियम तोड़ने पर आठ दुकानदारों से वसूले 4 हजार रुपए

हाेशंगाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क लगाए घूम रहे 136 लोगों पर शासन ने की चालानी कार्रवाई

शासन द्वारा इसके लिए जारी गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर आम नागरिकों सहित दुकानदारों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। नगर में जहां लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। वहीं दुकानदार भी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकांश दुकानों पर ग्राहक बिना मास्क के ही सामान खरीद रहे हैं। सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है। इसलिए गुुरुवार को बिना मास्क के घूम रहे 136 लोगों पर ऑन स्पॉट चालानी कार्रवाई कर 5 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

एसडीएम अखिल राठौर और एसडीओपी सौम्या अग्रवाल ने कपड़ा बाजार, सब्जी बाजार, किराना मार्केट, जेल रोड और मुख्य बाजार मे भ्रमण करके 8 दुकानदारों पर भी नियमों का पालन नहीं करने पर दुकानें बंद करवाई और चालानी कार्रवाई कर 4 हजार रुपए जुर्माना वसूला। बानापुरा नगरीय क्षेत्र में नायब तहसीलदार महिमा मिश्रा ने इन पर कार्रवाई की। एसडीएम अखिल राठौर ने बताया कि बिना मास्क के यदि कोई व्यक्ति पाया जाता है तो प्रतिदिन नपा द्वारा कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों को भी हिदायत दी गई कि बिना मास्क के कोई भी ग्राहक दुकान में प्रवेश नहीं करें। साथ संक्रमण काल में जारी की गई गाइड लाइन का पालन करे।

यदि किसी के द्वारा इस गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया तो उस पर 188 धारा के तहत कार्रवाई होगी। इस कार्रवाई अभियान में सीएमओ राकेश मिश्रा, नायब तहसीलदार नीलेश पटेल, सहायक उपनिरीक्षक आकाश शर्मा, नगरपालिका राजस्व निरीक्षक विष्णु देवड़ा, मीडिया प्रभारी राम मोहन रघुवंशी तथा नगरपालिका अमला उपस्थित था ।

बिना मास्क के घूमने वाले 71 लोगों सहित दो दुकानदारों से वसूला 6900 रुपए जुर्माना

बनखेड़ी| नगर में कोरोना नियम का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूल कर समझाइश दी जा रही है। गुरुवार को नगर में 71 बिना मॉस्क और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 2 दुकानदारों पर चलानी कार्रवाई की गई। तहसीलदार राजीव कहार और नायब तहसीलदार वंदना सिंह ने दल बनाकर नगर में कार्रवाई की। सहायक नपा राजस्व निरीक्षक वीरेंद्र पाटकर ने बताया कार्रवाई के दौरान एक कपड़ा व्यापारी और दूसरा फोटो कॉपी संचालक की दुकान में शारीरिक दूरी का पालन नही किया जा रहा है। दोनों दुकानदारों सहित बिना मॉस्क वाले 71 व्यक्तियों से पर चलानी कार्रवाई करते हुए 6900 रुपए की वसूली की गई। लोगों से मॉस्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाकर रहने की अपील की। इस दौरान नपकर्मी, राजस्व और पुलिस प्रशासन उपस्थित रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें