पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नपा ने दिया जवाब:40 फीट चाैड़ा है कंचन नगर से एसटीपी के लिए रास्ता; कंचन नगर के लोगाें ने किया था विरोध, एमपीयूडीसी ने मांगा था जवाब

हाेशंगाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम हाेशंगाबाद (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
नगर निगम हाेशंगाबाद (फाइल फोटो)

अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना के तहत कंचन नगर से होकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) तक पहुंच मार्ग के लिए एपीयूडीसी के प्रस्ताव पर नपा ने अभिमत दे दिया है। नपा के मुताबिक कंचन नगर से एसटीपी के लिए जाने वाला रास्ता 40 फीट चौड़ा है। कंचन नगर से हाेकर एसटीपी पहुंच मार्ग के लिए एमपीयूडीसी की ओर से 2 कराेड़ 93 लाख रुपए का प्रस्ताव एसटीपी पहुंच मार्ग व बंगाली काॅलाेनी पंपिंग स्टेशन भूमि अधिग्रहण के लिए दिया था। इसके बाद कंचन नगर के लोगों ने एसपीएम गेट नंबर 4 से हाेकर कंचन नगर से हाेते हुए एसटीपी के रास्ते के निर्माण का विराेध किया था।

रास्ता चाैड़ा है इसलिए परेशानी नहीं होगी
नपा एई आरसी शुक्ला ने बताया कंचन नगर काॅलाेनी का मार्ग 1993 के नक्से में वर्णित है। टीएनसी काे नपा की ओर से इसकी काॅपी भी भेजी गई हैं। इसलिए उक्त रास्ते से हाेकर एसटीपी निर्माण स्थल तक पहुंच मार्ग का निर्माण कराया जा सकता है। काॅलाेनी वासियाें के सुझाव में कहा गया था फाैजदार पेट्राेल पंप के पास से 80 फीट का गुहा है, जाे राजस्व में दर्ज नहीं है।

आगे बढ़ेगी प्रक्रिया
एसटीपी निर्माण स्थल के प्रस्ताव पर अभिमत मिलने के बाद अब अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना के तहत निर्माण कार्य काे गति मिलेगी। फिलहाल निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। शासन से एपीयूडीसी के प्रस्ताव काे अनुमति मिलने के बाद सड़क निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser