पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीआरएम का दौरा:रेलवे कॉलोनी के लिए टूटेंगे 42 घर, 10 दिन में जमीन खाली करने का अल्टीमेटम

हाेशंगाबाद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। रेलवे ने बालागंज में इन मकानों को हटाए जाने के लिए नोटिस जारी किया। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। रेलवे ने बालागंज में इन मकानों को हटाए जाने के लिए नोटिस जारी किया।
  • ग्वालटाेली पुलिया से ईदगाह तक बनने हैं 40 रेलवे आवास, विधायक के साथ मिले लाेग
  • काॅलाेनी निर्माण के दायरे में ये 42 घर आ रहे, रेलवे ने लगाया निशान

रेलवे काॅलाेनी के बीच आ रहे अतिक्रमणकारी नाेटिस मिलने के बाद घर टूटने की दहशत में हैं। रेलवे उन्हें 10 दिन में कब्जे हटाने के अल्टीमेटम नाेटिस जारी किए हैं। शुक्रवार काे डीआरएम उदय बाेरवणकर निरीक्षण करने आए। विधायक डाॅ. सीतासरन शर्मा के प्रतिनिधित्व में बालागंज में रहने वाले 42 परिवाराें के लाेग डीआरएम से मिलने सर्किट हाउस पहुंचे। डीआरएम और विधायक की बैठक में यह निर्णय हुआ कि रेलवे की जमीन पर जिन लाेगाें के मकान बने हैं। वे सभी स्वयं कब्जे हटा लें।

विधायक ने बालागंज के लाेगाें से कहा कि बड़े और पक्के निर्माण नक्शे में कितने आ रहे हैं, इसको लेकर अगली बैठक में चर्चा करेंगे। विधायक ने बैठक खत्म हाेने के बाद लोगों से अपील की है कि वह शांति तरीके से अपने निर्माण कब्जे को स्वयं हटाकर सहयाेग प्रदान करें। गौरतलब है कि ग्वालटाेली पुलिया से ईदगाह तक रेलवे 40 मकानाें की नई काॅलाेनी बना रहा है। काॅलाेनी निर्माण के दायरे में आने वाले 42 परिवाराें के घर आ रहे हैं।

विधायकाें ने यह रखी मांगें

  • विधायक ने बालागंज के लाेगाें को हटाने से पहले राजस्व अभिलेख एवं रेलवे के अभिलेखों की संयुक्त जांच के बाद ही सूचनापत्र जारी कर विस्थापन किए जाने की बात कही।
  • इटारसी रेलवे मालगोदाम का पावरखेड़ा में प्रस्तावित विस्थापन शीघ्र किए जाने और सोनासांवरी स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण आदि संबंधी विषयों पर पत्र के माध्यम से अवगत कराया।
  • सिवनीमालवा विधायक प्रेमशंकर वर्मा ने सिवनीमालवा बनापुरा क्षेत्र अंतर्गत एलसी नंबर 218 पर रेलवे ओवरब्रिज या अंडर ब्रिज निर्माण किए जाने की मांग की।

कलेक्टर ने कहा- रसूलिया ओवरब्रिज के निर्माण में देरी से आम लाेग हो रहे परेशान
कलेक्टर धनंजय सिंह ने डीआरएम काे रसूलिया ओवरब्रिज निर्माण कार्य में देरी से यातायात पर पड़ने वाले दबाव के कारण आम जनता काे हाे रही परेशानी से अवगत करवाया। उन्हाेंने कहा- रेलवे के कई पॉइंट पर अनुपयोगी हाइटगेज, बैरियर हैं जिससे यातायात एवं निर्माण कार्य बाधित होता है। डीआरएम ने रेलवे एवं ब्रिज कॉरपोरेशन द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण कर निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को दूर कर निर्माण कार्यों में गति लाए जाने के निर्देश रेलवे के अधिकारियों को दिए।

रेलवे की टेक्निकल टीम के सर्वे के बाद तय होगा ईदगाह अंडरपास का स्थान
होशंगाबाद| ईदगाह फाटक के पास स्वीकृत अंडरपास का स्थान रेलवे की टेक्निकल टीम के सर्वे के बाद तय होगा। शुक्रवार को निर्माण से पहले डीआरएम ने निरीक्षण कर विधायक और कलेक्टर के साथ बैठक की है। डीआरएम उदय बाेरवणकर ने बताया बैठक में रेलवे के निर्माण काे लेकर जनप्रतिनिधियाें और कलेक्टर ने सुझाव दिए। ईदगाह अंडरपास काे लेकर स्थान रेलवे की इंजीनियरिंग और टेक्निकल टीम करती है। आगामी दिनों में टीम निरीक्षण करेगी। इसके बाद अंडरपास का स्थान तय होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें