पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:454 कर्मियों काे लगा टीका, काेविन एप से कई लाेगाें के नाम दाेबारा आए

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाते कर्मचारी - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाते कर्मचारी
  • तीसरे चरण में सबसे ज्यादा फ्रंटलाइन कर्मचारियों ने लगवाए टीके

काेराेना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में बुधवार काे पिछले दाे राउंड में से सबसे ज्यादा वैक्सीन 454 वैक्सीन लगाए। लेकिन काेविन एप में पहले व दूसरे राउंड में टीका लगवा चुके लाेगाें के नाम रिपीट हाे गए थे। जिसके कारण तीसरे राउंड में भी जिले में कुछ केंद्राें पर टीकाकरण करवाने वालाें की संख्या कम रही। जिले के 6 केंद्राें पर 600 टीका लगने थे लेकिन बुधवार काे 454 लाेगाें काे ही टीका लगा। तीसरे राउंड में सबसे ज्यादा सिवनी मालवा में 100 में से 100 टीके लगाए गए। जबकि डाेलरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 100 में से 98 टीके लगे। सबसे कम टीके हाेशंगाबाद में 48 टीके लगाए गए। चाैथे चरण का टीकाकरण 21 जनवरी काे लगाया जाएगा।

जिले में तीसरे चरण में 454 लाेगाें काे टीका लग पाया है। काेविन एप में आ रही समस्या के कारण कुछ लाेगाें के नाम डबल से रिपीट हाे गए हैं। इसके कारण टीकाकरण की संख्या में गिरावट हुई है। सुधार किया जा रहा है। शेष लाेगाें काे कैचप राउंड में टीकाकरण किया जाएगा।
डाॅ.नालिनी गाैड़, डीएचओ

काेविड सेंटर बने स्कूल और हाॅस्टल का हाेगा रीनाेवेशन
हाेशंगाबाद|
जिला मुख्यालय पर काेविड मरीजाें काे भर्ती करने के लिए स्कूल और हाॅस्टल काे काेविड सेंटर बनाया गया था। अब उन्हें विभागाें काे हैंड ओवर करने की प्रक्रिया शुरू हाे गई है। हैंडओवर करने से पहले सेंटर बने भवनों का रीनोवेशन कराया जाएगा। मंगलवार काे काेराेना नाेडल अधिकारी डाॅ.अक्षय रघुवंशी और एनएचएम की सब इंजीनियर मयूरी जैन ने काेविड सेंटराें का निरीक्षण किया। दाेनाें स्थानाें पर मामूली सुधार की आवश्यकता है। सब इंजीनियर मयूरी जैन ने बताया कि काेविड सेंटराें में गेट,विंडाें के कांच,बाेर्ड आदि में मामूली टूट फूट हाेने पर सुधार करवाया जाएगा। इसके बाद हैंड ओवर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें