• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • 500 500 Rs. Soap And Oil Bought From Fake Notes Of K, Villagers Caught And Handed Over To Police, Both Accused Of Rehti Tehsil

होशंगाबाद में नकली नोट चलाते पकड़ाएं दो व्यक्ति:500-500 रु. के नकली नोट से खरीदे साबुन और तेल, ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नकली नोट चलाने वाला आरोपी। - Dainik Bhaskar
नकली नोट चलाने वाला आरोपी।

होशंगाबाद जिले के सिवनी-मालवा तहसील के पास भिलाड़िया गांव में 500-500 रुपए के नकली नोट चलाने का मामला सामने आया है। नकली नोट चलाने वाले दोनों व्यक्ति को रेहटी तहसील के जहाजपुरा के रहने वाले है। दोनों रात के अंधेरे में नकली नोट देकर अलग-अलग दुकानों से साबुन और तेल खरीदने गए थे। एक दुकान पर तो नकली नाेट चला दिया। लेकिन दूसरी दुकान पर पकड़ा गए। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर थाने सूचना दी और पुलिस के हवाले कर दिया। सिवनी-मालवा थाने में दोनों योगेन्द्र पुत्र कृष्णकुमार गौर व सुरेश पिता डालचंद कीर जहाजपुरा रेहटी जिला सीहोर के खिलाफ नकली नोट के संंबंध में केस दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक योगेन्द्र और सुरेश होशंगाबाद में किराए के मकान में रहते है। दोनों सोमवार रात को ग्राम भिलाड़ियां में एक किराने की दुकान पर जाकर 50 रुपये का तेल का पाउच खरीदकर 500 रु. का नोट दिया। दुकानदार ने अंधेरा होने के चलते 450 रु. उन्हें वापस कर दिए गए। फिर दोनों ने भिलाड़िया की ही एक और दुकान से 5 साबुन लिए और वहां से भी 450 रु. वापस ले कर जा ही रहे थे, तभी एक दुकानदार को नोट हाथ में लेते ही कुछ उसे शक हुआ।

500 रुपए का नकली नोट।
500 रुपए का नकली नोट।

नोट को अच्छे से देखा तो नकली दिखा। दुकानदार ने दोनों को पकड़ लिया और चिल्लाने लगा। आवाज सुन पड़ोसी दुकानदार व ग्रामीणों की भीड़ लग गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सिवनी मालवा थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। योगेश गौर और सुरेश कीर से नकली नोट के संबंध में पूछताछ कर रहे है।

खबरें और भी हैं...