पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जी जमानतदार:गलत ऋण पुस्तिका प्रस्तुत करने वाले फर्जी जमानतदार की अपर सत्र न्यायाधीश डीएस चाैहान ने जमानत रद्द

हाेशंगाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी जमानतदार की जमानत याचिका बुधवार काे द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश डीएस चाैहान ने निरस्त कर दी है। आराेपी दशरथ पिता बाबूलाल निवासी मनकवाड़ा साेहागपुर द्वारा ऋण पुस्तिका में कूट रचना कर जमानत प्रस्तुत की गई थी। अपर लाेक अभियाेजक केशव सिंह चाैहान ने बताया 13 जुलाई काे विशेष न्यायाधीश द्वारा आरक्षी केंद्र काेतवाली में पत्र प्रषित किया गया। जमानतदार दशरथ पिता बाबूलाल (मनकवाड़ा♦) तहसील साेहागपुर निवासी ने ऋण पुस्तिका क्रमांक 255240 पर उच्च न्यायालय जबलपुर में सीआरए क्रमांक 4731/2019 में पारित आदेश 23 जून के पालन में उनके न्यायालय में जमानत पेश की थी। आराेपी की पहचान के संबंध में पूछे जाने पर उसके द्वारा ठीक से उत्तर नहीं दिया गया था। इस मामले में जमानत पत्राें का सत्यापन करवाया गया। जांच में यह पाया गया कि दशरथ वर्मा ने ऋण पुस्तिका में कूट रचना करके गलत ऋण पुस्तिका तैयार करके गलत ऋण पुस्तिका तैयार कर जमानत प्रस्तुत की गई थी।

इटारसी : अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली के मालिक की अग्रिम जमानत निरस्त

इटारसी कोर्ट ने बुधवार को केसला क्षेत्र में रेत की चोरी और परिवहन करने वाले ट्रैक्टर ट्राॅली मालिक की अग्रिम जमानत निरस्त कर दी।

आरोपी बैतूल जिले के शाहपुर क्षेत्र में कोयलारी कछार निवासी झोलनसिंह मरकाम है। 6 सितंबर को केसला थाना क्षेत्र में साधपुरा रोड से चीपखेड़ा की ओर रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने जब्त की थी। ड्राइवर भाग गया था। ट्रैक्टर शाहपुर बैतूल के झूलन सिंह मरकाम का है। उसे नोटिस भेजा। ट्रैक्टर ड्राइवर रामकिशोर लावस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अतिरिक्त लोक अभियोजक भूरे भदौरिया ने बताया कोर्ट ने झूलन सिंह की अग्रिम जमानत निरस्त कर दी। एक अन्य मामले में 12 साल से फरार आरोपी सुखविंदर सिंह सरदार की जमानत निरस्त की गई है दोनों जमानतें द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश सविता जड़िया ने निरस्त की।

खबरें और भी हैं...