पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माफिया से मुक्ति अभियान:प्रशासन ने की कार्रवाई की तैयारी, नपा ने दिए चार लोगों काे नोटिस

पिपरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिपरिया। पुलिस ने तहसील से गुंडों की संपत्ति की जानकारी मांगी है। - Dainik Bhaskar
पिपरिया। पुलिस ने तहसील से गुंडों की संपत्ति की जानकारी मांगी है।
  • पुलिस जुटा रही गुंडे बदमाशों की संपत्ति का ब्योरा

माफिया से मुक्ति अभियान के चलते शहर में पुलिस और प्रशासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। एक तरफ पुलिस दोनों पुलिस थानों के नामजद गुंडे और निगरानी शुदा बदमाशों की संपत्ति के बारे में जानकारी ले रही है, दूसरी तरफ नगर पालिका ने एक महिला समेत तीन अन्य लोगों को भवन निर्माण संबंधी नोटिस जारी किए हैं।

थाना मंगलवारा और थाना स्टेशन रोड के द्वारा तहसीलदार पिपरिया को पत्र भेजकर थाने में दर्ज नामजद गुंडों और निगरानी शुदा बदमाशों की संपत्ति के बारे में जानकारी मांगी गई है। एसडीओपी शिवेंदु जोशी ने बताया कि जानकारी आने पर यह स्पष्ट हो जाएगा कि गुंडे बदमाशों के द्वारा कहीं किसी प्रकार का अतिक्रमण, अवैध कब्जा या अन्य गैरकानूनी संपत्ति निर्माण तो नहीं किया गया है। अगर ऐसा होना पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने संपत्ति का ब्यौरा एकत्रित किए जाने की तैयारियों से असामाजिक तत्वों में खलबली देखी जा रही है।

नपा ने अंतिम नोटिस जारी कर मांगा जवाब
नपा भी माफिया से मुक्ति अभियान में आगे आ रही है। सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने बताया कि हाल ही में नपा ने पिपरिया शहरी क्षेत्र में 4 लोगों को अंतिम नोटिस जारी किया है। इन चार लोगों में एक महिला भी शामिल है। नपा ने नोटिस में मकान निर्माण को लेकर जमीन के सीमांकन सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा है। साथ ही नपा से भवन बनाने की अनुमति ली है वह भी प्रस्तुत करें। सूत्रों ने बताया कि नपा ने जारी पहले नोटिस में जो समय सीमा दी थी। उसमें संबंधित चारों के द्वारा नपा को जवाब नहीं दिया है। अब नपा ने इन लोगों को दूसरा और अंतिम नोटिस दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें