पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काॅमर्स डे:नए सत्र में काॅलेज में हाेगा बीकाॅम ऑनर्स की 80 सीटाें पर प्रवेश, शासन से मिली स्वीकृति

हाेशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नर्मदा काॅलेज के काॅमर्स की बैलेंस शीट में 2250 स्टूडेंट्स पूंजी, 11 शिक्षक संपत्ति, छात्रों काे राेजगार से जाेड़ बैलेंस शीट बराबर रखने का लिया संकल्प

नर्मदा काॅलेज में नए सत्र 2020-21 में बीकाॅम ऑनर्स की 80 सीट पर एडमिशन लेकर स्टूडेंट्स काॅमर्स के अपडेट सिलेबस की पढ़ाई अपने ही शहर में कर सकेंगे। यह बात काॅमर्स विभागाध्यक्ष डाॅ. एचसी हर्णे ने काॅमर्स डे के दूसरे दिन कार्यक्रम में बताई। प्राचार्य डॉ. ओएन चौबे ने बताया नर्मदा काॅलेज संभाग का पहला काॅलेज है जिसमें काॅमर्स विषय की पढ़ाई शुरू हुई, यहीं काॅमर्स की पहली रिसर्च भी हुई।

स्व. पंडित रामलाल शर्मा के प्रयासाें उच्च शिक्षा के लिए स्थापित नर्मदा काॅलेज के काॅमर्स विभाग के स्टूडेंट्स 7 से बढ़कर 2250 हाे गए हैं। इस अवसर पर स्टूडेंट्स और पूर्व छात्राें काे काॅलेज में काॅमर्स के इतिहास और वर्तमान के विषय में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में डाॅ. केशव मिश्रा, डाॅ. याेगेश खंडेलवाल, डॉ. प्रीति उदयपुरे, डॉ मीना कीर, डॉ. मालती पटेल, डॉ. रोशनी थापक, नीता वर्मा, चेतना पवार, उमेश सेन, एसके झा और स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

नर्मदा कॉलेज की बैलेंसशीट 2019-20

रिजल्ट: हर साल 99% रिजल्ट, कॉमर्स फैकल्टी में कंप्यूटर और ऑनर्स विषय खुले। 2250 छात्र
रिजल्ट: हर साल 99% रिजल्ट, कॉमर्स फैकल्टी में कंप्यूटर और ऑनर्स विषय खुले। 2250 छात्र

गुड विल
काॅलेज के पहले रिसर्च स्काॅलर रहे डाॅ. एचसी हर्णे अब काॅलेज काॅमर्स विभाग के प्रमुख हैं।

  • डाॅ. एलएल शर्मा काॅलेज के रिटायर्ड प्राचार्य हैं, आईएएस सपन पाल, आईएएस कपिल गुप्ता सहित 17 से अधिक सिविल सेवक।
  • विधायक विजयपाल सिंह, पूर्व नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल सहित एक दर्जन से अधिक राजनैतिक प्रमुख, कपिल फाैजदार सहित शहर के बड़े व्यापारी काॅलेज के काॅमर्स विभाग के स्टूडेंट रहे हैं।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें