पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:जासलपुर गांव में एक मौत के बाद लोग हुए जागरूक 360 ने लगवाया टीका, एक भी कोरोना मरीज नहीं

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जासलपुर में कोविड सेंटर बनाए जाने के साथ ही लोगों को भी किया जा रहा सैनिटाइज। - Dainik Bhaskar
जासलपुर में कोविड सेंटर बनाए जाने के साथ ही लोगों को भी किया जा रहा सैनिटाइज।
  • पंचायत को कोरोना मुक्त बनाने के लिए गांव के लोग हुए सक्रिय, सफलता भी मिली

जिला मुख्यालय से 3 किमी दूर है ग्राम पंचायत जासलपुर गांव में 27 अप्रैल को एक व्यक्ति की मौत के बाद गांव के लोग जागरूक हुए। गांव के लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया साथ ही रोजाना सैनिटाइज भी करते है। सोशल डिस्टेंस बनाए हुए है। इसका नतीजा है कि गांव में एक भी कोरोना मरीज नहीं है। गांव की आबादी 2877 है, जिसमें कुल 560 परिवार है। सचिव सरिता चंद्रोल ने बताया, ग्राम पंचायत में कुल 01 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति था।

जिसकी मृत्यु हो गई थी, उसके परिवार की समय पर मॉनिटरिंग कर दवाइयां उपलब्ध कराकर स्वस्थ कर लिया और आज ग्राम पंचायत में कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। ग्राम पंचायत द्वारा पूरे गांव को बार-बार सैनिटाइज करवा कर दवाओं का छिड़काव किया, गांव के वातावरण को स्वच्छ बनाने की दिशा में कार्य किया गया साथ ही सफाई की समुचित व्यवस्था की गई, जिससे गांव को साफ व स्वच्छ बनाकर रोगों से लड़ने के लिए तैयार किया जाए।

ग्राम पंचायत द्वारा सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, ग्राम कोटवार के साथ मिलकर डोर-टू-डोर सर्वे कर रहे हैं। इस अभियान में सरपंच चंदा अंबिका राजपूत, रोजगार सहायक प्रदीप चौहान के साथ ग्राम के समाजसेवी समर्थ सोलंकी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, ग्राम कोटवार सहयोग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...