पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:हाेली बाद हाेगी भाजपा और कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी की घाेषणा

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • नगरीय निकाय चुनाव से पहले कार्यकारिणी घोषित करना हाेगा जरूरी

भाजपा संगठन की जिला कार्यकारिणी की घाेषणा हाेली के बाद किए जाने की तैयारियां की जा रही हैं। जिला संगठन की ओर से कार्यकारिणी के पदाधिकारियाें की संभावित सूची प्रदेश संगठन काे भेजी जा चुकी है। प्रदेश संगठन स्तर पर दाे से तीन बैठक हाे चुकी हैं। पार्टी सूत्राें के अनुसार जिला संगठन के पदाधिकारियाें से की सूची तकरीबन फाइनल हाे चुकी है।

हाेली के बाद जिले की कार्यकारिणी की घाेषणा की जा सकती है। इधर कांग्रेस जिला कार्यकारिणी की सूची भी प्रदेश संगठन स्तर पर लंबित चल रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की ओर से कार्यकारिणी की सूची बनाकर प्रदेश संगठन काे भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि प्रदेश संगठन ने ही फिलहाल नियुक्तियां राेक कर रखी हैं।

11 महीने पहले हुई थी नियुक्ति: भाजपा और कांग्रेस जिला अध्यक्षाें की नियुक्ति करीब 11 माह पहले मई 2020 में हुई थी। जिसके बाद से अब तक जिले की कार्यकारिणी घाेषित नहीं हाे सकी है। दाेनाें पार्टियाें नेताओं के अनुसार काेराेना संक्रमण काल के कारण यह देरी हुई है। लेकिन अब प्रदेश में निकाय चुनावाें की तैयारियाें काे लेकर पार्टी कार्यकर्ता और नेता सक्रिय हैं।

फिलहाल निकाय चुनाव भी टल गए हैं जिसके कारण संगठन में कार्यकारिणी की घाेषणा की तैयारी की जा रही है। भाजपा नगरमंडल अध्यक्ष विकास नाराेलिया और सागर शिवहरे ने बताया कि भाजपा में नगर मंडल स्तर पर शहर और ग्रामीण मंडलाें के पदाधिकारियाें की सूची पहले ही घाेषित हाे चुकी है। जिला कार्यकारिणी भी शीघ्र घाेषित हाेगी।

भाजपा जिला कार्यकारिणी की घाेषणा की तैयारी हो रही है। कार्यकारिणी तैयार किए जाने काे लेकर दाे से तीन बार बैठकें हाे चुकी हैं। निकाय चुनाव टलने के चलते हाेली के बाद कार्यकारिणी की घाेषणा हो सकती है।

-माया नाराेलिया, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महिला माेर्चा

कांग्रेस जिला संगठन की ओर से कार्यकारिणी की सूची तैयार कर प्रदेश संगठन काे भेजी जा चुकी है। प्रदेश संगठन ने सूची पर मंथन कर लिया है। जल्द ही जिला कार्यकारिणी की घाेषणा की जा सकती है।

-सत्येंद्र फाैजदार, जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें