पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:बीएसडब्ल्यू : प्रथम वर्ष में प्रवेश पर निर्णय नहीं, बाकी का कैलेंडर जारी

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महात्मा गांधी ग्रामोदय विवि चित्रकूट से होता है कोर्स

मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट द्वारा संचालित बीएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम में इस बार प्रथम वर्ष में प्रवेश को लेकर कोई भी निर्णय नहीं हो पाया है। हालांकि महिला बाल विकास की संयुक्त संचालक तृप्ति त्रिपाठी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को भेजे पत्र में बताया कि दूसरे और तीसरे वर्ष की कक्षाओं के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है। जिसके तहत इनकी पढ़ाई हो सकेगी ।मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत महिला बाल विकास आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जिनकी उच्च शिक्षा पूरी नहीं हो पाई है।

इसके माध्यम से समाज कार्य में स्नातक का काेर्स करवाता है। जिससे उन्हें 1 वर्ष की पढ़ाई करने पर प्रमाण पत्र, 2 वर्ष की पढ़ाई पूरी करने पर डिप्लोमा और तीनों वर्षों की पढ़ाई करने पर समाज कार्य में स्नातक नेतृत्व विकास की डिग्री मिल जाती है। डिग्री महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट के द्वारा दी जाती है। जिला केंद्र पर यह कक्षाएं साल में रविवार के दिन ही लगाई जाती है जहां पर परामर्शदाता द्वारा इन्हें दूरस्थ शिक्षा पद्धति से अध्ययन करवाया जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें