पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाेशाला संचालक फरार, 2 गाय और गंभीर बीमार:हथनापुर की गाेशाला में 9 गायाें की माैत का मामला, पुलिस की दो टीमें आरोपी को ढूंढ रही

हाेशंगाबाद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिवनीमालवा: गोशाला में बीमार गाय का इलाज करते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
सिवनीमालवा: गोशाला में बीमार गाय का इलाज करते डॉक्टर।

सिवनीमालवा के हथनापुर स्थित श्रीदादाजी गौसेवा सदन एवं जीवदया केंद्र समिति गोशाला में 9 गाय की माैत का जिम्मेदार संचालक सुजीत गाैर अभी भी फरार है। उसका माेबाइल बंद है। पुलिस की दाे टीम तलाश में जुटी है और उसके नजदीकियाें से भी पूछताछ कर रही है।

इधर, गाेशाला की बाकी गायाें का रविवार काे स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि दाेषी पर कार्रवाई की जाए। लाइसेंस निरस्त करने के बजाए दूसरे व्यक्ति काे समिति काे गाेशाला की जिम्मेदारी दी जाए। सिवनीमालवा टीआई संजय चाैकसे ने बताया आराेपी सुजीत गौर शनिवार दोपहर से ही फरार है। माेबाइल बंद हाेने से लाेकेशन नहीं मिल पा रही है। टीम जुटी है। आराेपी सुजीत गाैर के खिलाफ दूसरा काेई केस दर्ज नहीं है।

120 गायाें का स्वास्थ्य परीक्षण किया : पशु विभाग के उपसंचालक जीतेंद्र कुल्हारे ने बताया गाेशाला में 120 गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है 2 गोवंश की हालत खराब है। पुरानी समिति के दुर्गा साध, दीपक पालीवाल, रामकिशोर जाट, शिव राठौर का कहना है कि संचालन की अव्यवस्था पर अध्यक्ष स्वयं दोषी हैं। किंतु समिति का पंजीयन निरस्त करना गलत है।

सीईओ ने जिले की गोशालाओं का किया निरीक्षण
जिला पंचायत सीईओ मनाेज सरियाम ने रविवार को हथनापुर सहित अन्य शासकीय एवं निजी गोशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभी जनपद सीईओ, ग्राम सचिव, रोजगार सहायक और जनपद के मैदानी अमले को गोशालाओं की सघन निगरानी, गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण सहित चारा, पेयजल आदि की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपसंचालक पशु चिकित्सा चिकित्सा सेवाएं डॉ. जितेंद्र कुलहारे, तहसीलदार प्रमेश जैन, नायब तहसीलदार महिमा मिश्रा उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...