पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तार:सांभर की माैत के मामले में 21 माह में पकड़ाया आरोपी

बनखेड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • खेत में करंट से हुई थी सांभर की मौत, 1 फरार

वन विभाग की टीम को एक आरोपी को पकड़ने में 21 माह से अधिक का समय लग गया। जबकि इसी मामले में संलिप्त एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। पकड़े गए आरोपी रामस्वरूप भल्लावी सारवानी को पिपरिया न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

सहायक जिला अभियोजन अधिकारी चौधरी विक्रम सिंह ने बताया 13 जून 2019 को वन विभाग को घोघरी मठ्ठा नाका के पास नन्हेलाल किरार के खेत में मादा सांभर का शव मिला था। उक्त खेत में रामस्वरूप भल्लावी सारवानी जिला छिंदवाड़ा निवासी बंटाईदार का काम करता था। खेत में मिले मादा सांभर के शव के गले के पास बिजली करंट के निशान थे। खेत के चारों तरफ खुटियों के सहारे बिजली का तार बंधा था। मौकास्थल से वन विभाग की टीम ने मादा सांभर का शव और बिजली के तार बरामद किए थे।

पोस्टमार्टम में सांभर गर्भवती निकली थी। वन विभाग ने वन्यप्राणी अधिनियम की धारा 9/51 के तहत मामला दर्ज किया था। घटना के दिन से बटाईदार रामस्वरूप और खेत मालिक नन्हेलाल फरार चल रहे थे। मंगलवार को बंटाईदार रामस्वरूप को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार करके न्यायिक मजिस्ट्रेट कुसुमहर चक्रवर्ती की न्यायालय पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया है। वही दूसरा आरोपी नन्हेलाल फरार है। जिसकी तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें