• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narmadapuram
  • CM Shivraj In Satpura Plaintiffs: Time Told Amidst Nature With Family, Given To STR On Successful Work In Reinstatement Of Reindeer

सतपुड़ा की वादियों में CM शिवराज:परिवार के साथ प्रकृति के बीच बिताया समय, विचरण करते दिखे 4 बाघ, लिखा "आनंद लेने आए सतपुड़ा पचमढ़ी"

होशंगाबाद8 महीने पहले

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिनों से हिल स्टेशन पचमढ़ी में है। वे परिवार के साथ सतपुड़ा की वादियों में समय व्यतीत कर रहे है। गुरुवार को CM शिवराज सिंह ने ट्वीटर अकाउंट से पोस्ट कर प्रकृति की सुदंरत का वर्णन किया। साथ ही वन्य प्राणी बारहसिंगा के पुर्नविस्थापन के सफल कार्य लिए STR(सतपुड़ा टाइगर रिजर्व) प्रबंधन को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि “प्रकृति जीवन है, प्रकृति सनातन है, प्रकृति सच्चे आनंद का पर्याय है। आज सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान में प्रकृति के बीच परिवार के साथ समय व्यतीत कर अंतर्मन अप्रतिम सुख से परिपूर्ण हो गया है। यह सत्य है कि प्रकृति में तनाव दूर कर आंतरिक सुख प्रदान करने की अभूतपूर्व शक्ति है।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय के साथ 28 दिसंबर से पचमढ़ी में रविशंकर भवन में ठहरे हुए है। बुधवार को सीएम सिंह परिवार के साथ सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान देखने रवाना हुए। एसटीआर बोरी अभ्यारण में वन प्राणियों का दीदार किया। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पचमढ़ी से भोपाल रवाना होंगे।

प्रकृति का आनंद लेने आए सतपुड़ा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जंगल सफारी के दौरान बाघों को झुंड देखा। जिसका वीडियो उन्होंने पोस्ट किया। लिखा कि पचमढ़ी का अद्वितीय प्राकृतिक सौंदर्य, मंदिर व देवों के आशीर्वाद से धन्य सतपुड़ा के घने जंगलों में बाघ उन्मुक्त होकर विचरण करते हैं, तो आनंद का अनुपम अहसास होता है। आप भी आनंद लेने सतपुड़ा आए, पचमढ़ी आए..

आप भी आनंद लेने सतपुड़ा आए, पचमढ़ी आए..: सीएम @ChouhanShivraj

एसटीआर प्रबंधन को दी बधाई

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बारहसिंगा पुनर्विस्थापन कार्य सफल होने पर सीएम ने STR प्रबंधन को बधाई और शुभकामनाएं दी। समस्त पूर्व एवं वर्तमान में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने लिखा कि बारहसिंगा की संख्या में उत्तरोत्तर वृद्धि के लिए धांई, रतिबंदर, मालनी आदि क्षेत्रों में बनाए बाड़े तैयार किए गए हैं। पर्याप्त भोजन, पानी व्यवस्था के साथ रहवास विकास के कार्य किए हैं। भविष्य में और बारासिंघा लाने की कार्रवाई जारी है।

पचमढ़ी की वादियों में CM शिवराज:परिवार के साथ सुकून के पल बिता रहे सीएम, पचमढ़ी से गए बोरी, आम का पौधा लगाया

खबरें और भी हैं...