पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Crossed The River By Walking Through The Inaccessible Path Of The Forest, Vaccination Was Given To The Villagers, 100% Vaccination In Dolni Of Bankhedi, The Team Will Stay For Two Days In Nadia Of Pipariya, Collector, MLA Praised

वैक्सीनेशन के लिए कर्मचारी समर्पित:जंगल के दुर्गम रास्ते से पैदल चलकर नदी पार की, ग्रामीणों को लगाया टीका, बनखेड़ी के डोलनी में 100% टीकाकरण, पिपरिया के नादिया में दो दिन रुकेगा दल

होशंगाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देनवा नदी को पार कर टीकाकरण दल नादिया गांव पहुंचा। - Dainik Bhaskar
देनवा नदी को पार कर टीकाकरण दल नादिया गांव पहुंचा।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में टीकाकरण जारी है। होशंगाबाद में भी स्वास्थ्य विभाग के साथ राजस्व, जनपद, महिला एवं बाल विकास विभाग का मैदानी अमला समर्पण और सेवा भावना से दिनरात जुटा हुआ है। 100 फीसदी टीकाकरण करने के लिए कर्मचारी किस तरह समर्पित है। इसकी मिसाल बनखेड़ी ब्लॉक के ग्राम डोगरी और पिपरिया ब्लॉक नादिया वैक्सीनेशन करने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग की सीएचओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाएं एवं पंचायत सचिव ने पेश की। कर्मचारियों ने जंगल के दुर्गम रास्ते पर पैदलकर दूधी नदी पार बनखेड़ी के ग्राम डोंगरी और देनवा नदी को पार कर पिपरिया के ग्राम नादिया पहुंचे। कर्मचारियों ने ग्रामीणों को कोविड-19 से बचाव का पहला टीका लगाया। कर्मचारियों का टीकाकरण के प्रति समर्पित भाव की कलेक्टर नीरज सिंह और पिपरिया विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने सराहना की। उन्होंने कर्मचारियों का समर्पित भाव और मेहनत ही कोरोना से जीत दिलाएगा।

बता दे होशंगाबाद जिले के सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को पहले डोज का 100 फीसदी टीकाकरण के उद्देश्य से 11 से 20 सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा। अभियान के दूसरें दिन 90 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। जिसमें से 17662 नागरिकों का टीकाकरण किया गया।

दुधी नदी को पार कर टीकाकरण दल डोलनी गांव पहुंचा।
दुधी नदी को पार कर टीकाकरण दल डोलनी गांव पहुंचा।

डोलनी में पहला डोज का टीकाकरण पूरा, नादिया गांव में दो दिन ठहरेगा अमला

बीएमओ डॉ. जेएस परिहार ने बताया डोलनी गांव बनखेड़ी से काफी दूरस्थ जंगल में है। जंगल का सात किमी का रास्ता तय कर दूधी नदी पार कर्मचारी टीकाकरण करने पहुंचे। 18 साल वर्ष से अधिक आयु के 400 लोग है। जिनमें 200 से ज्यादा को पहला डोज पहले ही लग चुका था। रविवार को शेष बचे लोगों को वैक्सीन लगाने कर्मचारी पहुंचे थे। 184 लोगों को टीका लगााकर लक्ष्य पूरा किया। टीका लगाने के बाद डोलनी ग्राम के ग्रामीण टीम को छोड़ने के लिए नदी तक आएं। दुर्गम रास्ते से पैदल जाने वाली टीम में सीएचओ निवेदिता केराम, टीसीओ टीआर कुमरे, धड़ाव के पंचायत सचिव रमेश बैरागी, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता सुषमा ठाकुर, आंगनवाड़ी सहायिका दुर्गावती, आशा कार्यकर्त्ता सीताबाई, भैयालाल ठाकुर सहित अन्य लोग मौजूद रही। पिपरिया SDM नितिन टाले इसी तरह छिंदवाड़ा जिले की बॉर्डर से लगा होशंगाबाद का सबसे दूरस्थ नादिया गांव में टीकाकरण अमला देनवा नदी को पार कर पहुंचा। गांव पहुंचने का मार्ग अत्यंत जटिल है। 800 नागरिकों के टीकाकरण के लिए टीकाकरण दल 2 दिन नादिया गांव में ठहरा हुआ है।

दुधी नदी को पार कर टीकाकरण दल डोलनी गांव पहुंचा।
दुधी नदी को पार कर टीकाकरण दल डोलनी गांव पहुंचा।
खबरें और भी हैं...