पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:बस स्टैंड पर सीएसआर से होगा विकास कार्य, दीनदयाल रसोई भी जल्द होगी शुरू

हाेशंगाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। पुराने आरटीओ ऑफिस में बनाई गई दीनदयाल रसोई। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। पुराने आरटीओ ऑफिस में बनाई गई दीनदयाल रसोई।
  • अतिक्रमण हटने के बाद बनेंगे गेट, बस स्टैंड पर बढ़ेंगी सुविधाएं

बस स्टैंड स्थित पुराने आरटीओ ऑफिस का रीनोवेशन और बस स्टैंड की स्वच्छता का काम के लिए अब निजी कंपनियाें से सीएसआर (कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) से बनाने की कवायद हाे रही है। पुराने आरटीओ भवन में अभी जनवरी माह के अंत तक दीनदयाल रसोई शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी यात्री सुविधाओं का विस्तार होगा। वहीं नपा और प्रशासन ने अभी तक बस स्टैंड से अतिक्रमण हटाने काम ही नहीं किया है। इससे काम लेट हाे रहा है।

रीनोवेशन काम की निगरानी खुद अधिकारी कर रहे हैं। इसकाे अगले माह में शुरू करने की कवायद चल रही है। आरटीओ मनाेज तेहनगुरिया ने मंगलवार काे बस स्टैंड के काम का निरीक्षण कर काम काे समय से पूरा करने के निर्देश दिए। वहीं बुदनी की कंपनी के अधिकारी भी बस स्टैंड पर काम का जायजा लेने पहुंचे। बस स्टैंड पर स्थित पुराने आरटीओ कार्यालय में दीनदयाल रसाेई बनाने का काम इसी माह में पूरा करने के निर्देश काम कर रहे कर्मचारियाें काे दिए। अभी दीवार पर स्लाेगन और फ्लोर का काम चल रहा है। वहीं आसपास बैठक काे लेकर भी काम हाे रहा है।

यात्री प्रतीक्षालय में कराई पेंटिंग, बैठने के लिए नई कुर्सी लगेंगी
इसी माह में बेहतर सुविधाओं के बस स्टैंड का लाभ यात्री उठा सकेंगे। । अब यहां पर पीने के पानी, रैनबसेरा, सुलभ काॅम्पलेक्स, यात्री प्रतीक्षालय, दीनदयाल रसाेई के साथ बुकिंग कांउटर, एलाउंसमेंट सेंटर के बनने के साथ बसाें के लिए प्लेटफाॅर्म भी बनाए जा रहे हैं। अधिकारियों की निगरानी के कारण व्यवस्थित बस स्टैंड काम जनवरी माह में पूरा होने की उम्मीद है। नपा में परिषद के काबिज रहने के दौरान बस स्टैंड में सुविधा विकसित करने के लिए प्रयास तो हुए, लेकिन मामला फंड पर अटक गया। तत्कालीन भाजपा सरकार ने कार्यकाल में इस योजना के लिए राशि स्वीकृत नहीं हो पाई, अब इस योजना में परिवर्तन करते हुए इसे जनसहयाेग से कराने पर विचार चल रहा है।

निजी कंपनियाें की सीएसआर से बस स्टैंड पर सुविधाओं का विकास करने की याेजना है। अतिक्रमण हटने के बाद बस स्टैंड के गेटाें का काम भी शुरू किया जाएगा। काम काे इसी माह पूरा करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है।
- मनाेज तेहनगुरिया, आरटीओ

स्टैंड पर बनी बाउंड्रीलाइन के अंदर खड़ी हाेंगी बसें
हाेशंगाबाद| बस स्टैंड पर अब बसाें काे खड़ा करने के लिए पेंट की लाइन बनाई जा रही है। बस स्टैंड पर खराब बसाें के बेवजह खड़े हाेने पर भी राेक लगाई जाएगी। आरटीओ मनाेज तेहनगुरिया ने बस स्टैंड पर बसाें के लिए बाउंड्रीलाइन बना दी है। इनके अंदर ही बसाें काे खड़ा कराया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser