पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:अन्न उत्सव में जिले के 8324 परिवारों के सदस्यों को पात्रता पर्ची का वितरण किया, मिलेगा राशन, कार्यक्रम में आए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

होशंगाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाेशंगाबाद। नर्मदा काॅलेज में आयोजित अन्न उत्सव में हितग्राहियों को पात्रता पर्ची का वितरण करते मंत्री भूपेंद्र सिंह एवं विधायक।
  • होशंगाबाद के नर्मदा काॅलेज में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

जिले में ऐसे परिवार जिनके पास पात्रता पर्ची नहीं हाेने के कारण राशन से वंचित थे। उनकाे पर्ची देने का शुभारंभ बुधवार काे नर्मदा काॅलेज के सभागार में किया गया। अब इन परिवाराें काे प्रतिमाह राशन मिल सकेगा। कार्यक्रम में आए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह बात कही।

उन्हाेंने कहा 16 से 23 सितंबर तक गरीब कल्याण सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि पात्रता पर्ची से वंचित परिवारों को पात्रता पर्ची का वितरण किया गया है। अब गरीब परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो अनाज, एक किलो नमक, 1.5 लीटर कैरोसिन का वितरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में नवंबर 2020 तक प्रति सदस्य 5 किलोग्राम खाद्यान्न एवं एक किलोग्राम दाल प्रति परिवार निशुल्क वितरित किया जाएगा। कलेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि जिले में 14851 परिवारों का शत-प्रतिशत सत्यापन हुआ है।

जिले में कुल एक लाख 68 हजार 398 परिवारों के 7 लाख 54 हजार 398 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनांतर्गत पात्रता पर्ची और खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। इस दौरान विधायक सीतासरन शर्मा, विजयपाल सिंह, ठाकुरदास नागवंशी, प्रेमशंकर वर्मा, जनपद अध्यक्ष संगीता सोलंकी, पीयूष शर्मा, मनोहर बडानी, कलेक्टर धनंजय सिंह, एसपी संतोष सिंह गौर सहित अन्य अधिकारी एवं हितग्राही उपस्थित रहे।

सिवनीमालवा: 192 हितग्राहियों को बांटी पात्रता पर्ची

नपा द्वारा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत अन्न उत्सव के शुभारंभ पर शहर के 192 पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण का वितरण किया गया।

आयोजन वार्ड क्रमांक 1 से 15 तक किया गया। इसमें वार्ड क्रमांक 2 में स्थित डे केयर सेंटर बानापुरा में मुख्य अतिथि विधायक प्रेमशंकर वर्मा की उपस्थिति में पात्र हितग्राहियों को मुख्यमंत्री का लाइव उद्बोधन प्रोजेक्टर स्क्रीन के माध्यम से दिखाया गया। इसमें सीएम ने हितग्राहियों को अन्नपूर्णा योजना के संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान एसडीएम डीएन सिंह, तहसीलदार, दिनेश सांवले, सीएमओ यशवंत राठौर की उपस्थिति में पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन का वितरण किया गया। सीएमओ यशवंत राठौर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार एनएफएसए 2013 अंतर्गत जोड़े गए नवीन पात्र परिवारों को लाभ दिया गया है।

सोहागपुर: 68 नए हितग्राहियाें काे पात्रता पर्ची बांटी

सोहागपुर| मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत बुधवार को स्थानीय मंगल भवन में नगर परिषद द्वारा कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में ब्लॉक के नवीन हितग्राहियों को विधायक द्वारा खाद्यान्न एवं पात्रता पर्ची का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को समाज के हर वर्ग की चिंता है।

प्रदेश सरकार ड्राइवर, कंडक्टर, हाथ ठेला एवं ऑटो चालक से लेकर श्रमिक एवं गरीब तबके के हर व्यक्ति को खाद्यान्न वितरण करेगी। हितग्राहियों को कोविड-19 के अंतर्गत मिलने वाला राशन अलग से दिया जाएगा। सीएमओ नरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि कार्यक्रम में राशन मित्र योजना के अंतर्गत शहरी क्षेत्र के 68 नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन का वितरण किया गया। सीएमओ ने बताया कि कार्यक्रम में 15 हितग्राहियों को विधायक द्वारा पात्रता पर्ची एवं राशन का वितरण किया।

बनखेड़ी में 1414 में से 967 हितग्राहियों को जारी हुई खाद्यान्न पात्रता पर्ची

बनखेड़ी| गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत बुधवार को दो स्थानों पर अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगरीय क्षेत्र और ग्रामणी क्षेत्र के दोनों कार्यक्रम में विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने अध्यक्षता की। अन्न उत्सव के तहत ग्रामीण क्षेत्र के 883 और नगरीय क्षेत्र के 84 हितग्राहियों को पात्रता पर्ची जारी हुई है। जबकि नागरिक क्षेत्र के लिए 122 और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 1292 हितग्राहियों का चयन हुआ। कुल 1414 में से 967 पात्रता पर्ची जारी हुई है।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जुबेर काजी ने बताया भोपाल कार्यालय से फिलहाल 1414 में से 967 पात्रता पर्ची जारी हुई है। शेष पर्ची आगामी सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। सर्वप्रथम पलिया पिपरिया में कार्यक्रम किया गया। इसके बाद हाट बाजार में कार्यक्रम किया गया। जहां विधायक ठाकुरदास नागवंशी पात्रता पर्ची से मिलने वाले लाभ बताकर हितग्राहियों को पात्रता पर्ची वितरण किया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष माधव अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष रमेश पटेल, तहसीलदार राजीव कहार, सीएमओ संतोष रघुवंशी आदि उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें