पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जिला अस्पताल की लैब में हाे सकेगी अब थाईराइड, हार्मोंस, कैंसर की जांच

हाेशंगाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल की लैब का काम निजी हाथाें में साैंपा
  • अस्पताल की लैब का काम निजी हाथाें में साैंपा, 6 नई मशीनें आएंगी

जिला अस्पताल के मरीजाें के लिए पैथाेलाॅजी लैब में जल्द ही नई सुविधा शुरू हाे रही है। अस्पताल की पैथाेलाॅजी लैब में अब निजी कंपनी काम करेगी। इसमें जांच कार्य सरकारी कर्मचारी ही करेंगे। मरीजाें काे अस्पताल में पैथाेलाॅजी लैब थाईराइड, हार्माेंस, कैंसर जैसी बड़ी बीमारियाें की जांच हाे सकेंगी।

अभी तक अस्पताल में यह जांच नहीं हाे पाती थी। अब यह जांच पैथाेलाॅजी लैब में हाे सकेंगी। इसके लिए 6 नई मशीने आ रही हैं। एक मशीन काे इंस्टाॅल करने का काम चल रहा है। वर्तमान में जिला अस्पताल में 48 प्रकार की जांच हाेती हैं। पैथाेलाॅजिस्टि डाॅ. दिनेश यादव ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत कुछ बड़ी जांच जाे अभी तक जिला अस्पताल में नहीं हाेती थी। वह शुरू हाे जाएंगी।

हार्माेंस, कैंसर की जांच नहीं हाेती थी

हार्माेंस, कैंसर की जांच जिला अस्पताल में नहीं हाेती थी। सरकारी अस्पताल में सुविधा नहीं हाेने के कारण ऐसे मरीजाें केा भाेपाल भेजा जाता था। लेकिन यह सुविधा हाेशंगाबाद जिला अस्पताल में शुरू हाेने के बाद से मरीजाें की परेशानी खत्म हाे जाएगी।

लैब में अस्पताल के कर्मचारी काम करेंगे

सिविल सर्जन डाॅ. दिनेश दहलवार ने बताया कि कंपनी सिर्फ संसाधनाें की पूर्ति व उपकरणाें का मेंटनेंस सहित उपलब्धता काे देखेगी जबकि हमारे कर्मचारी काम करेंगे। एम्यूनालाॅजी मशीन,डीपिन मशीन,सीबीसी जांच मशीन सहित रुटिन पैथाेलाॅजी जांच की मशीनें आएंगी। इसमें मेटरनिटी, एसएनसीयू, शिशु वार्ड, के साथ मेल मेडिकल, फीमेल मेडीकल में भर्ती मरीजाें की जांच हो सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें