पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारी और मास्टर ट्रेनर्स आज होंगे सम्मानित:स्टूडेंट्स काे जीवन काैशल का पाठ पढ़ाने में टाॅप थ्री में जिला

हाेशंगाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्कूलाें में कक्षा नवमीं से बारहवीं तक के स्टूडेंट्स काे जीवन काैशल का शिक्षण देने वाले प्रदेश के टाॅप थ्री जिलाें में हाेशंगाबाद दूसरे नंबर पर है। बुधवार को शिक्षामंत्री और आयुक्त जिले के शिक्षा अधिकारियाें और जीवन काैशल की शिक्षा देने वाले मास्टर ट्रेनर्स काे वर्चुअल माध्यम से सम्मानित करेंगे। एडीपीसी आरके गुप्ता ने बताया सत्र 2019- 20 में जीवन काैशल शिक्षण के लिए प्रदेश स्तर पर मास्टर ट्रेनर्स बनाए गए थे। जिले के लिए शिक्षक एसएनजी स्कूल की सरिता पाल, बीएल मेहरा, जुमेराती स्कूल की ज्याेति तिवारी, एक्सीलेंस स्कूल की सारिका तिवारी काे मास्टर ट्रेनर बनाया गया था। मास्टर ट्रेनर्स ने जिले के शिक्षकाें काे प्रशिक्षित किया।

इसके बाद पिछले सत्र हर शनिवार काे जीवन काैशल विषय की कक्षा ली गई। इन कक्षाओं की माॅनीटरिंग शिक्षा विभाग ने राज्य स्तर पर की। जिसके बाद प्रदेश के जिलाें की रैंकिंग की गई है। बेहतर प्रदर्शन के कारण हाेशंगाबाद जिला जीवन काैशल की शिक्षा देने में प्रदेश में दूसरे नंबर पर रहा। दाेपहर 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री और विभाग के उच्च अधिकारी जिले काे सम्मानित करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser