पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Drank Cold Water, Health Deteriorated, The Vaccine Got Injected, So The Infusion In The Langs Spread Less, Recovered In 10 Days And Returned Home.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन संकल्प से हारेगा कोरोना:ठंडा पानी पीया, तबीयत काफी बिगड़ गई, वैक्सीन के दाे डाेज लगवाए थे इसलिए लंग्स में इंफैक्शन कम फैला, 10 दिन में रिकवर होकर घर लौटे

होशंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी शोभिता, बच्चे श्रेया और मधुसुदन के साथ रामप्रकाश तिवारी। - Dainik Bhaskar
पत्नी शोभिता, बच्चे श्रेया और मधुसुदन के साथ रामप्रकाश तिवारी।
  • गंभीर संक्रमण होने के बावजूद अपनी इच्छाशक्ति से कोरोना को हराने वालों की जांबाज कहानियां, पढ़िए आज दूसरी कड़ी- पुलिस रेडियो शाखा के प्रधान आरक्षक को कोरोना हुआ तो हिम्मत रखकर जीती जंग

रामप्रकाश तिवारी| कोरोना वॉरियर
वैक्सीन लगवाना जरूरी है। वैक्सीनेशन के बाद परहेज करेंं, सावधानी रखें। कोरोना से जीतने के लिए वैक्सीन ही संजीवनी है। वैक्सीन का ही असर था कि लंग्स में इंफैक्शन ज्यादा नहीं फैला और मैं काेराेना से जीत गया। दो वैक्सीन लगवाने के बाद मैंने जरा सी लापरवाही कर फ्रिज का ठंडा पानी पी लिया। 6 अप्रैल को रात में बुखार आ गया। दूसरे दिन रात में फिर बुखार आने पर तीसरे दिन पुलिस अस्पताल में जांच कराकर दवाई ले ली।

मुझे कोविशील्ड का दूसरा डोज 18 मार्च तक लग चुके थे। बुखार होने पर 10 अप्रैल को सीटी स्कैन हुआ तो पता चला की फेफड़े मेंं संक्रमण 40 फीसदी है। 11 अप्रैल को कोरोना टेस्ट कराया। 12 अप्रैल से ऑक्सीजन लेवल कम होने 70-75 पर आ गया। घर के लोग घबरा गए। 13 अप्रैल को गंभीर हालत में भर्ती हुआ। पत्नी शोभिता स्वयं ब्रोंकाइटिस से पीड़ित है। उन्हें सांस लेने में परेशानी होती है।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुझे परिवार की चिंता और सताने लगी। अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रहा। 20 वर्षीय बेटा मधुसूदन और 17 वर्षीय बेटी श्रेया की देखभाल डीएसबी में पदस्थ संजीव शर्मा और उनके परिवार ने की। इस दौरान मुझे रेमडेसिवर लगना था। पत्नी शोभिता और मित्रों ने दवा के लिए हरसंभव प्रयास किया। जिला रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से रेमडिसिविर इंजेक्शन लगा।

विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी डॉ. श्रवण मालवी से हर दिन सेहत सुधार की जानकारी लेते रहे। वैक्सीन ही कारण था कि मैं करीब 10 दिन में रिकवर हाे गया। 22 अप्रैल को डिस्चार्ज हाे गया। काेराेना के लक्षण लगें ताे सबसे पहले परहेज करें। वैक्सीन जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें