पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासन की सख्ती:अब रेत चोरी करने पहुंचे ताे गड्ढाें में फंसेंगे डंपर, 12 खदानों के रास्ते खोदे, अवैध उत्खनन और परिवहन रोकने का दावा

हाेशंगाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांद्राभान तवा ब्रिज के पास रेत चोरी रोकने के लिए खोदे गए गड्‌ढे

जिले में रेत की 109 खदानाें में से दाे दर्जन खदानाें पर बढ़ी रेत की चाेरी राेकने के लिए प्रशासन और खनिज विभाग रास्ते बंद कर दिए। शनिवार काे बंद खदानाें पर माफिया रेत चोरी नहीं कर सके। जिले की कई बंद खदानों पर रेत चोरी के निशान आसानी से देखे जा सकते हैं।

माफिया को राेकने अब प्रशासन सख्त है। शुक्रवार रात से जेसीबी से खदान पहुंचने के रास्ते पर बड़े बड़े गड्‌ढे खोद डाले। इसके अलावा अवैध परिवहन की जांच के लिए चार जांच चाैकी भी बनाई है। इन चाैकियाें पर टास्कफाेर्स में शामिल पुलिस, होमगार्ड, खनिज एवं राजस्व विभाग के अधिकारी के साथ वैध खदानाें के ठेकेदाराें के कर्मचारी तैनात रहेंगे।

वैध खदानाें का भी होगा सीमांकन, लगेंगे सीमा चिह्न

जिले की वैध 9 ठेकेदारों की खदानों के सीमांकन की जांच खनिज और राजस्व का अमला कर रहा है। इन खदानाें पर सीमा चिह्न भी लगाए जाएंगे।

बाबई में प्रशासन ने चार डंपर किए जब्त, मालिक की तलाश जारी

बाबई में रेत का अवैध परिवहन करते चार डंपर जब्त किए गए हैं। एसडीएम आदित्य रिछारिया ने बताया अवैध रेत से भरे 4 डंपर जब्त किए हैं। तहसीलदार आलोक पारे और होमगार्ड के जवान मौजूद रहे। डंपर को थाना बाबई परिसर में खड़ा करवाया गया है। डंपर मालिक की जानकारी जुटाई जा रही है।

वाहन मालिक पर चाेरी का केस हाेगा दर्ज, आरटीओ करेगा पेनाॅल्टी

जिले में अवैध परिवहन मिलने पर वाहन मालिक और चालक पर रेत चाेरी का केस दर्ज हाेने के साथ ही वाहन काे खनिज और आरटीओ काे भी जुर्माना देना हाेगा। इसके बाद भी वाहन की रेत खाली कर वाहन मालिक काे जुर्माना जमा करने पर ही मिलेगा।
-शशांक शुक्ला, जिला खनिज अधिकारी

हर ब्लाॅक में बनेगी टाॅस्क फाेर्स

जिले में हर ब्लाॅक में टाॅस्क फाेर्स बनेगी। एसडीएम इसके अध्यक्ष और अन्य विभाग के अधिकारी सदस्य हाेंगे। एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनिज निरीक्षक, टीआई, एसडीओ फाॅरेस्ट और आरटीओ रेत के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करेंगे। एडीएम जीपी माली ने इसके आदेश जारी किए हैं। एक दिन पहले ही जिला टास्क फोर्स की बैठक में इसके आदेश दिए थे।

इस तरह सख्ती:

1 दर्जन रेत खदानाें के रास्ते खाेदे, बनाई नाली

2 चार खजिन चाैकी पर टास्क फाेर्स की तैनाती

3 हर जांच चाैकी पर ईटीपी की हाेगी जांच

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें